लाइव टीवी

HDFC Bank को नए Credit Card जारी करने की मिली अनुमति, शेयरों में उछाल

Updated Aug 18, 2021 | 12:54 IST

आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) को नए क्रेडिट कार्ड (credit card) जारी करने की अनुमति दे दी है। इसके बाद एचडीएफसी बैंक के शेयरों की कीमतों में उछाल आ गया।

Loading ...
एचडीएफसी बैंक
मुख्य बातें
  • एचडीएफसी बैंक पर से प्रतिबंध हटा लिया गया है।
  • नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की अनुमति दी गई है।
  • इसके बाद एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 3.3% की बढ़ोतरी हुई।

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक ने नए क्रेडिट कार्ड (credit card) जारी करने की अनुमति देने के बाद बुधवार (18 अगस्त) को एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 3.3% की बढ़ोतरी हुई। एनएसई पर, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के शेयर अपने पिछले बंद भाव 1,514.65 रुपए की तुलना में 1,565.35 रुपए के उच्च स्तर पर पहुंच गए। बैंकिंग रेगुलेटर ने 17 अगस्त को एचडीएफसी बैंक पर से अपना तकनीकी प्रतिबंध आंशिक रूप से हटा लिया था। केंद्रीय बैंक ने 17 अगस्त को बैंक को भेजे गए एक पत्र के अनुसार एचडीएफसी बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की अनुमति दी है।

एचडीएफसी बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि आरबीआई ने 17 अगस्त 2021 को अपने एक पत्र के माध्यम से नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर लगाए गए प्रतिबंध में ढील दी है। एचडीएफसी बैंक ने आगे कहा कि आरबीआई की अगली समीक्षा तक डिजिटल 2.0 के तहत नियोजित डिजिटल कारोबार गतिविधियों के तहत नई पेशकश पर प्रतिबंध जारी रहेंगे। बैंक ने कहा कि हम आरबीआई के साथ मिलकर काम जारी रखेंगे और सभी मानकों पर अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

एचडीएफसी बैंक ने कहा कि आरबीआई ने नए कार्ड जारी करने के लिए बैंक पर लगाए गए प्रतिबंधों में राहत दी है। पिछले दो वर्षों में एचडीएफसी बैंक की इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और भुगतान सेवाओं में बाधा की कुछ घटनाओं के चलते आरबीआई ने दिसंबर और फरवरी में आदेश जारी कर नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगाई थी।

हालांकि, डिजिटल 2.0 के तहत नियोजित बैंक के सभी नए लॉन्च पर प्रतिबंध जारी रहेगा। बैंक ने बयान में कहा कि डिजिटल 2.0 के तहत नियोजित डिजिटल बिजनेस जनरेटिंग गतिविधियों के सभी नए लॉन्च पर प्रतिबंध आरबीआई द्वारा अगली समीक्षा तक जारी रहेगा। हम आरबीआई के साथ जुड़ना जारी रखेंगे और सभी मापदंडों पर अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।