लाइव टीवी

HDFC Home Loan:एचडीएफसी ने बढ़ाई बेंचमार्क लैंडिंग रेट, जानें कितनी बढ़ जाएगी आपकी EMI !

Updated May 01, 2022 | 18:12 IST

HDFC Ltd Increases RPLR: होम लोन की प्रमुख कंपनी  एचडीएफसी ने ऋण दर (loan rate) 0.05 प्रतिशत बढ़ा दी है जिससे मौजूदा ग्राहकों की ईएमआई  (EMI) बढ़ेगी।

Loading ...
HDFC ने बढ़ाई बेंचमार्क लैंडिंग रेट, जानें कितनी बढ़ जाएगी आपकी EMI!

नयी दिल्ली: होम लोन (Home Loan) मुहैया कराने वाली कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) ने अपनी बेंचमार्क ऋण दर को 0.05 प्रतिशत बढ़ा दिया है। इससे कंपनी से कर्ज ले चुके मौजूदा ग्राहकों के लिए मासिक किस्त (EMI) बढ़ जाएगी।एचडीएफसी की ऋण दरों में की गई यह वृद्धि अन्य ऋणदाताओं द्वारा उठाए गए कदम के अनुरूप ही है। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी अपनी ऋण दरों में वृद्धि की थी।

कंपनी ने संडे को बयान में कहा, 'एचडीएफसी ने आवास ऋण पर अपनी खुदरा प्रमुख ऋण दर (RPLR) को एक मई, 2022 से 0.05 प्रतिशत बढ़ा दिया है।'  हालांकि नए ग्राहकों के लिए दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। उनके लिए ब्याज दर कर्ज की राशि और अवधि के हिसाब से 6.70 से 7.15 प्रतिशत तक रहेगी।

इससे पहले पिछले महीने एसबीआई और अन्य ऋणदाताओं ने बेंचमार्क ऋण दर में बढ़ोतरी की थी। यह बढ़ोतरी 1 मई से लागू होगी, इस कदम से होम फाइनेंस कंपनी का होम लोन महंगा होगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने हाल ही में होम लोन की दरों में कटौती की थी

इससे पहले पिछले महीने एसबीआई और अन्य ऋणदाताओं ने बेंचमार्क लोन की दर में बढ़ोतरी की थी, वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने हाल ही में होम लोन की दरों में कटौती की थी, बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन पर कटौती के बाद ब्याज की नई दर 30 जून, 2022 तक लागू रहेगी और यह कर्जदार के सिबिल स्कोर  पर निर्भर करेगी, साथ ही होम लोन ग्राहकों को कोई प्रोसेसिंग फीस  भी नहीं देनी होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।