लाइव टीवी

यमुना एक्‍सप्रेस-वे के किनारे 10 लाख में मिलेगा घर! प्राधिकरण जल्द लॉन्च करेगा योजना

Updated Jan 27, 2021 | 14:22 IST

फिल्म सिटी और जेवर एयरपोर्ट के साथ-साथ यमुना प्राधिकरण लोगों को सस्‍ते घर देने की दिशा में भी काम कर रहा है। इन फ्लैट की कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 30 लाख रुपये तक होगी।

Loading ...
इन फ्लैट की कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 30 लाख रुपये तक होगी।
मुख्य बातें
  • यमुना प्राधिकरण योजना लॉन्‍च करने वाला है
  • मुना एक्‍सप्रेस वे के किनारे सस्‍ते फ्लैट बनेंगे जिनकी कुल संख्‍या 1920 होगी
  • इन फ्लैट की कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 30 लाख रुपये तक होगी

नोएडा/ग्रेटर नोएडा: फिल्म सिटी और जेवर एयरपोर्ट के साथ-साथ यमुना प्राधिकरण लोगों को सस्‍ते घर देने की दिशा में भी काम कर रहा है। जल्‍द ही यमुना प्राधिकरण योजना लॉन्‍च करने वाला है। इस योजना के तरह यमुना एक्‍सप्रेस वे के किनारे सस्‍ते फ्लैट बनेंगे जिनकी कुल संख्‍या 1920 होगी। इन फ्लैट की कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 30 लाख रुपये तक होगी। यमुना एक्‍सप्रेस वे के किनारे रहने का सपना देखने वाले लोग इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

जानकारी के अनुसार, 5 हेक्‍टेयर क्षेत्रफल में यमुना प्राधिकरण इस योजना को जमीन पर उतारेगा। इस योजना का डिजाइन फाइनल हो चुका है और अप्रैल के अंत तक इसे लॉन्‍च करने की योजना है। यमुना प्राधिकरण इन फ्लैट को सेक्‍टर 18 में बनाएगा जिसमें ईडब्ल्यूएस, एलआईजी श्रेणी के फ्लैट ग्राउंड फ्लोर से लेकर 4 मंजिला होंगे और बाकी फ्लैट 14 मंजिला भी बनाए जाएंगे। यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि परियोजना का डिजाइन फाइनल हो चुका है। सलाहकार कंपनी का चयन किया जा रहा है जो जल्द कर लिया जाएगा।

जमीन हो चुकी है फाइनल
यमुना प्राधिकरण ने इस योजना के लिए सेक्टर-18 में जमीन चिह्नित की है। कोनॉमी फिजबिलिटी देखने के लिए प्राधिकरण ने सलाहकार कंपनी का चयन करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। सलाहकार कंपनी निर्माण की निगरानी भी करेगी। बता दें कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में सैकड़ों औद्योगिक इकाइयों के लिए जमीन आवंटित हो चुकी है। फ‍िल्‍मसिटी की जगह भी फाइनल हो चुकी है। ऐसे में एक्‍सप्रेस वे पर रहना लोगों का सपना बनता जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।