लाइव टीवी

WhatsApp से LPG सिलेंडर की बुकिंग कैसे करें? इंडेन, भारत, एचपी के ग्राहक जानें आसान तरीका

Updated Apr 09, 2021 | 22:43 IST

रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर की बुकिंग को आसान बना दिया गया है। अब व्हाट्सएप के जरिये इंडेन, भारत, एचपी के ग्राहक आसानी से बुक कर सकते हैं। यहां जानिए तरीका।

Loading ...
एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग

रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर की बुकिंग में अब कोई परेशानी नहीं है। इस बहुत आसान बना दिया गया है। एलपीजी सिलेंडर के ग्राहक अब व्हाट्सएप और एसएमएस के जरिये भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। पिछले साल गैस कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए कई ऑनलाइन प्रोसेस डवलप किया था। 

कंस्टमर गैस एजेंसी या डीलर से संपर्क करके या वेबसाइट पर जाकर गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं, या कंपनी के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेजकर एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इसलिए, यहां बताया गया है कि व्हाट्सएप के जरिए इंडेन, एचपी और भारत के ग्राहक एलपीजी सिलेंडर कैसे बुक कर सकते हैं।

WhatsApp के जरिये Indane ग्राहक कैसे LPG सिलेंडर बुक करें

इंडेन के ग्राहक 7718955555 पर कॉल करके एलपीजी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। आप REFILL लिखकर व्हाट्सएप पर 7588888824 पर भेजकर भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। ग्राहकों को केवल रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही मैसेज भेजना होगा।

WhatsApp के जरिये HP ग्राहक कैसे LPG सिलेंडर बुक करें?

व्हाट्सएप पर 9222201122 पर एक मैसेज भेजकर एचपी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं। बस BOOK टाइप करें और अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर पर भेजें। यह नंबर आपको कई अन्य सर्विस डिटेल भी प्रदान करेगा। आपको अपने एलपीजी कोटा, एलपीजी आईडी, एलपीजी सब्सिडी आदि के बारे में भी पता चल जाएगा।

WhatsApp के जरिये Bharat ग्राहक कैसे LPG सिलेंडर बुक करें?

भारत गैस ग्राहकों को BOOK टाइप करना होगा या 1 टाइप करना होगा और इसे अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 1800224344 पर भेजना होगा। इसके बाद, आपका बुकिंग अनुरोध गैस एजेंसी द्वारा स्वीकार किया जाएगा और आपको अपने व्हाट्सएप नंबर पर कंफर्मेशन अलर्ट मिलेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।