लाइव टीवी

Indian Railways : 12 अगस्त के बाद भी नहीं चलेंगी सभी नियमित यात्री ट्रेनें, अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड

Updated Aug 12, 2020 | 11:25 IST

All regular passenger trains suspended : भारतीय रेलवे ने बताया कि सभी नियमित यात्री ट्रेन सेवाएं अगले नोटिस तक अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड रहेंगी। 

Loading ...
सभी नियमित यात्री ट्रेन अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड
मुख्य बातें
  • सभी नियमित यात्री ट्रेन सेवाएं अगले नोटिस तक सस्पेंड रहेंगी
  • सभी नियमित यात्री ट्रेन सेवाओं को 12 अगस्त तक सस्पेंड कर दिया था
  • नियमित यात्री ट्रेन सेवाएं कब शुरू होंगी यह अभी तय नहीं है

All regular passenger trains suspended : कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बताया कि सभी नियमित यात्री ट्रेन सेवाएं अगले नोटिस तक सस्पेंड रहेंगी यानी नियमित ट्रेनों को परिचालन को लेकर सस्पेंस बरकरार है कब से चलाई जाएंगी यह तय नहीं है। लेकिन इतना स्पष्ट है कि 12 अगस्त के बाद नियमित ट्रेनें नहीं चलेंगी। इससे पहले रेलवे ने सभी नियमित यात्री ट्रेन सेवाओं को 12 अगस्त तक सस्पेंड कर दिया था। हालांकि सभी 230 स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी।

रेलवे ने एक बयान में कहा कि सभी संबंधित पक्षों के संज्ञान में लाया जाता है, जैसा पहले ही फैसला लिया गया है और सूचित किया गया है कि नियमित यात्री और लोकल ट्रेन सेवाएं अगले नोटिस तक सस्पेंड रहेंगी। उसने कहा कि गौर हो कि इस समय चल रहीं 230 स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी। मुंबई में राज्य सरकार की जरूरत के अनुसार केवल सीमित आधार पर चल रहीं लोकल ट्रेनें भी चलती रहेंगी।

रेलवे ने कहा कि स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पर लगातार नजर रखी जा रही है और जरूरत के आधार पर एक्स्ट्रा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा सकती हैं।
उसने कहा कि हालांकि लॉकडाउन से पहले तक चल रहीं अन्य सभी नियमित ट्रेनें और उपनगरीय ट्रेनें अगले नोटिस तक सस्पेंड रहेंगी।

वर्तमान में परिचालित 230 विशेष ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा। मुंबई में लोकल ट्रेनों, जो वर्तमान में राज्य सरकार की मांग पर सीमित रूप से परिचालित हो रही हैं, उनका भी परिचालन जारी रहेगा। विशेष ट्रेनों में यात्रियों की संख्या (ऑक्यूपैंसी) की नियमित आधार पर निगरानी की जा रही है। इसके अलावा आवश्यकता के आधार पर विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।