लाइव टीवी

लॉकडाउन के चलते रद्द उड़ानों के यात्रियों को 31 जनवरी तक टिकट का पैसा लौटाएगी इंडिगो

Updated Dec 07, 2020 | 15:07 IST

लॉकडाउन के चलते रद्द हुई उड़ानों के टिकट के पैसे लौटाने का काम शुरू हो गया है। इंडिगो ने 31 जनवरी तक टिकट वापस करने का फैसला किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
इंडिगो एयरलाइन
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते उड़ानें रद्द हुई थीं
  • एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर ‘क्रेडिट शेल’ बनाया था
  • 100 प्रतिशत क्रेडिट शेल का भुगतान 31 जनवरी, 2021 तक कर दिया जाएगा

नई दिल्ली : इंडिगो ने अपनी रद्द उड़ानों के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटाने की घोषणा की है। ये उड़ानें इस साल कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते रद्द हुई थीं। इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर ‘क्रेडिट शेल’ बनाया था। क्रेडिट शेल का इस्तेमाल उसी यात्री द्वारा भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है।

एयरलाइन ने सोमवार को बयान में कहा कि उसने करीब 1,000 करोड़ रुपए के रिफंड से संबंधित कामकाज को पूरा कर लिया है। यह यात्रियों को रिफंड की जाने वाली राशि का करीब 90% है। इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से मार्च के अंत में एयरलाइन का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया था। चूंकि हमारे पास नकदी का प्रवाह रुक गया था, इसलिए हम यात्रियों का पैसा लौटा नहीं पा रहे थे।

दत्ता ने कहा कि अब परिचालन शुरू होने तथा हवाई यात्रा की मांग में धीरे-धीरे सुधार के बाद हमारी प्राथमिकता रद्द उड़ानों के यात्रियों का पैसा लौटाने की है। दत्ता ने कहा कि हम 100 प्रतिशत क्रेडिट शेल का भुगतान 31 जनवरी, 2021 तक कर देंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।