लाइव टीवी

ITR : मात्र दो दिन समय बचा है, एसबीआई ग्राहक हैं? मुफ्त में भर सकते हैं आयकर रिटर्न

Updated Dec 29, 2020 | 20:55 IST

आईटीआर भरने के लिए मात्र दो दिन समय बचा है। एसबीआई अपने ग्राहकों को मुफ्त आयकर रिटर्न (आईटीआर) की सुविधा दे रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
फ्री में भरें आईटीआर

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) देश का सबसे बड़ा बैंक है। यह अपने ग्राहकों को मुफ्त आयकर रिटर्न (ITR) की सुविधा दे रहा है। अगर आपका एसबीआई में अकाउंट है तो इसके बैंकिंग और लाइफस्टाइल ऐप योनो का उपयोग करके फ्री में आईटीआर दाखिल कर सकते हैं। एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि Yono यूजर्स आईटीआर फाइलिंग पोर्टल टैक्स 2विन के जरिये मुफ्त में आईटीआर दाखिल कर सकता है और मात्र 199 रुपए में सीए की सेवाओं की सहायता प्राप्त कर सकता है।

यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि इस वर्ष केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने कोरोनो वायरस महामारी के मद्देनजर ITR दाखिल करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी है। आम तौर पर टैक्सपेयर्स को 31 जुलाई तक आईटीआर दाखिल करना होता है। हालांकि ITR भरना एक कठिन काम है, लेकिन SBI का योनो ऐप (Yono app) ITR फाइलिंग को अपने ग्राहकों के लिए आसान बनाता है।

SBI YONO ऐप के जरिए ITR कैसे फाइल करें

योनो ऐप (Yono app) पर लॉग इन करने के बाद एसबीआई ग्राहक दुकान और ऑर्डर पर जा सकते हैं, फिर इस सुविधा का उपयोग करने के लिए टैक्स और निवेश पर क्लिक करें। एक बार जब आप टैक्स और निवेश पर क्लिक करते हैं, तो आपको टैक्स2विन (Tax2Win) लिंक और टैक्स फाइलिंग से संबंधित सभी प्रासंगिक जानकारी मिल जाएगी। अगर आपको ITR फाइल करने में कोई समस्या आती है, तो आप +91 9660-99-66-55 पर कॉल करके मदद ले सकते हैं। या आप support@tax2win.in पर ईमेल कर सकते हैं।

इनकम टैक्स विभाग के लेटेस्ट ट्वीट के अनुसार 29 दिसंबर की शाम 7 बजे तक 12,16,631 लोगों ने आईटीआर दाखिल किया। आज आखिरी घंटे में 1,52,547 लोगों ने आईटीआर भरा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।