लाइव टीवी

महामारी में आशा की किरण बने कुंवर गौरव आनंद

Updated Mar 30, 2022 | 05:55 IST

महामारी के बीच जब सरकार जितना संभव हो उतने लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही थी, तब कुंवर गौरव आनंद ने जम्मू कश्मीर के लोगों को संकट में मदद करने और कई लोगों तक मदद पहुंचाने में मदद की।

Loading ...
Kunwar Gourav Anand

कोरोना काल में जब सारी दुनिया बीमारी, इलाज, नौकरी, तनाव, घर और आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान थी, तब कुछ लोगों ने सेवा कार्य किया। देश कोरोना संकट से जूझ रहा है और एक के बाद एक कई लहरों को झेल चुका है। कोरोना काल में बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद, भूमि पेडनेकर, रवीना टंडन, एक्‍टर गुरमीत चौधरी, विनीत सिंह, पंकज त्रिपाठी जैसे लोग मदद में जुटे रहे।सोशल मीडिया के माध्‍यम से लोगों की जरूरतें पूरा करने की कोशिश में कई लोग लगे। वहीं समाज के सभी वर्गों में लोगों ने आगे आकर प्रभावितों की मदद की। 

महामारी के बीच जब सरकार जितना संभव हो उतने लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही थी, तब कुंवर गौरव आनंद ने जम्मू कश्मीर के लोगों को संकट में मदद करने और कई लोगों तक मदद पहुंचाने में मदद की। कुंवर गौरव आनंद ने सरकार के एक सहायक हाथ के रूप में काम किया। वह महामारी के दौरान अधिक सक्रिय रहे। 

महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने मास्क, सैनेटाइज जैसी चीजें बांटी और आर्थिक तंगी के कारण कोई व्यक्ति भूखा न सोए इसके लिए उन्होंने राशन भी बांटा। 

कुंवर गौरव आनंद सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वह जीआई -0 सिक्का नाम की पहली प्रतिबिंबित क्रिप्टोकरेंसी के संस्थापक भी हैं। उन्होंने जी-0 लुडो नामक एक एप्लीकेशन की भी स्थापना की, जहां कोई गेमिंग प्लेटफॉर्म पर इस प्रतिबिंबित क्रिप्टोकुरेंसी का उपयोग कर छूट का लाभ उठा सकते है। इसके अलावा, उन्होंने 14- जियो लुडो एप्लिकेशन लॉन्च किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।