लाइव टीवी

Kacha Badam: अब कच्चा बादाम नहीं बेचते भुबन बादायकर, ऐसे कमा रहे हैं लाखों रुपये

Updated Feb 23, 2022 | 13:22 IST

Kacha Badam Singer: कुछ महीनों पहले तक मूंगफली बेचकर मामूली आमदनी से अपने परिवार का पोषण करने वाले भुबन बादायकर को रॉयल्टी के रूप में लाखों रुपये मिले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Kacha Badam: अब कच्चा बदाम नहीं बेचते भुबन बादायकर, ऐसे कमा रहे हैं लाखों रुपये
मुख्य बातें
  • पूरी दुनिया में भुबन बादायकर का गाना कच्चा बादाम सिर चढ़ कर बोल रहा है।
  • हमने भुबन के साथ 3 लाख रुपये का सौदा किया है:गोधुलिबेलिया म्यूजिक के गोपाल घोष।
  • भुबन को पहले ही 1.5 लाख रुपये का भुगतान हो चुका है।

Kacha Badam Singer: वायरल हुए 'कच्चा बादाम' गाने (Kacha Badam Song) को लेकर दीवानगी देखने लायक है। कच्चा बादाम गाने पर ना सिर्फ भारत के, बल्की पूरी दुनिया के लोग लोग थिरक रहे हैं। भुबन बादायकर (Bhuban Badyakar) के  वायरल गाने (Viral Song) के साथ यह भी चर्चा हो रही है कि मूंगफली बेचने वाले भुबन आखिर अब फेमस होने के बाद कमा कितना कमा रहे हैं।

म्यूजिक कंपनी के साथ 3 लाख रुपये का सौदा
मालूम हो कि हाल ही में पेप्पी गीत बनाने वाले भुबन बादायकर (Bhuban Badyakar Song) को अपने वायरल गाने के लिए लंबे समय से देय आर्थिक लाभ प्राप्त हुआ था। TOI की रिपोर्ट के अनुसार गोधुलिबेलिया म्यूजिक (Godhulibelia Music) ने भुबन के साथ 3 लाख का अनुबंध किया है। भुबन को यह लाभ तब मिला जब लोगों ने आलोचना करना शुरू कर दिया और पूछा कि Birbhum के गरीब मूंगफली विक्रेता को सुपरहिट गाने के लिए उसकी योग्य रॉयल्टी (Bhuban Badyakar Royalty) क्यों नहीं मिल रही है।

मैं अब एक सेलिब्रिटी हूं: भुबन बादायकर
राशि प्राप्त करने के बाद भुबन बादायकर ने कहा कि, 'लोग मेरे गाने पर डांस कर रहे हैं। तो, आप कल्पना कर सकते हैं कि मैं अब एक सेलिब्रिटी हूं। मुझे अब मूंगफली नहीं बेचनी पड़ेगी। अगर मैं अब मूंगफली बेचने की कोशिश करूंगा तो लोग नहीं खरीदेंगे, हर कोई मेरा गाना सुनना पसंद करेंगे। अगर मेरा गाना मुझे लोगों तक ले जा सकता है, तो मैं संगीत पर और अधिक ध्यान दूंगा। मैं और अधिक वायरल गाने बनाना चाहता हूं।'

क्या है रॉयल्टी इनकम? (What is Royalty)
रॉयल्टी इनकम (Royalty income) किसी को आपकी संपत्ति का उपयोग करने की अनुमति देने से प्राप्त होती है। पेटेंट, कॉपीराइट किए गए कार्यों, प्राकृतिक संसाधनों या फ्रेंचाइजी के उपयोग के लिए रॉयल्टी (Royalty) भुगतान किया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।