लाइव टीवी

LIC ने लॉन्च किया ANANDA Mobile App, आसान होगी जीवन बीमा पॉलिसी प्रक्रिया

Updated Aug 27, 2021 | 15:37 IST

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने आनंद मोबाइल ऐप (ANANDA Mobile App) लॉन्च किया। इससे जीवन बीमा पॉलिसी प्राप्त करने की प्रक्रिया आसान हो जाएगी।

Loading ...
भारतीय जीवन बीमा निगम ने लॉन्च किया नया ऐप
मुख्य बातें
  • एजेंटों या बिचौलियों के बीच ANANDA ऐप का उपयोग बढ़ जाएगा।
  • यह पेपरलेस केवाईसी प्रक्रिया पर आधारित है।
  • एलआईसी का मानना है इससे बीमा पॉलिसी लेने वालों की संख्या बढ़ेगी।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की प्रेस रिलीज के अनुसार, एलआईसी में आत्म निर्भर एजेंट्स न्यू बिजनेस डिजिटल एप्लिकेशन, नई व्यावसायिक प्रक्रियाओं के लिए डिजिटल पेपरलेस सॉल्यूशन ने आनंद मोबाइल ऐप (ANANDA Mobile App) के लॉन्च के साथ एक नया आयाम प्रदान किया गया है। एलआईसी के चेयरमैन एमआर कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आनंद मोबाइल ऐप को लॉन्च किया। एलआईसी ने कहा कि प्रस्तावित लाइफ के आधार आधारित ई-प्रमाणीकरण का उपयोग करते हुए पेपरलेस केवाईसी प्रक्रिया पर निर्मित, डिजिटल एप्लिकेशन एजेंट या मध्यस्थ की मदद से पेपरलेस मॉड्यूल के माध्यम से जीवन बीमा पॉलिसी प्राप्त करने के लिए ऑन बोर्डिंग प्रक्रिया के लिए एक उपकरण है।

एलआईसी की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐप में डिजिटल एप्लिकेशन की सभी विशिष्ट विशेषताएं हैं और लेटेस्ट टैक्नोलॉजी के जरिये संभावित ग्राहकों तक पहुंचने के लिए उनकी खोज में फील्ड फोर्स को आसान पहुंच प्रदान करने का वादा करता है। मोबाइल ऐप के साथ, यह उम्मीद की जाती है कि एजेंटों / बिचौलियों के बीच ANANDA का उपयोग स्तर बढ़ जाएगा और इस तरह नए बिजनेस को बड़ी ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

प्रेस रिपोर्ट के अनुसार इस कार्यक्रम को एजेंटों के लिए एक ई-प्रशिक्षण वीडियो जारी करने के साथ चिह्नित किया गया था, जिसमें मोबाइल ऐप की मुख्य विशेषताओं और जीवन बीमा पॉलिसी के परिचय से लेकर पूरा होने तक की प्रक्रिया को दर्शाया गया था। लॉन्च ने मार्केटिंग अधिकारियों और एलआईसी ऑफ इंडिया के बिचौलिये के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा किया था।

एलआईसी ने अपनी मीडिया रिपोर्ट में कहा कि अपने मुख्य भाषण में एलआईसी चेयरमैन ने टिप्पणी की कि आनंद मोबाइल ऐप का लॉन्च एलआईसी के लिए एक बड़ा दिन है क्योंकि संगठन ने एक बड़ी छलांग लगाई है और आज का लॉन्च दो-तरफा प्रक्रिया का परिणाम है, जिसमें आनंद मॉड्यूल के उच्च स्तर के उपयोग के परिणामस्वरूप मोबाइल ऐप का विकास हुआ है। चेयरमैन ने आगे कहा कि हालांकि भविष्य कई बदलाव होते हैं फिर भी एक चीज जो नहीं बदलती है वह है बीमा की जरुरत और एलआईसी बीमा करने वाली जनता के बीच उस जरूरत को बनाने में सफल रही है। 

एलआई ने बताया कि उन्होंने संगठन के सभी एजेंटों और बिचौलियों से इस ऐप को अपनाने, स्वीकार करने, आजमाने और मोबाइल ऐप का उपयोग करके तेज लेन में आने का अनुभव प्राप्त करने का आह्वान किया। चेयरमैन नेइस ऐप को विकसित करने के लिए व्यावसायिक विभाग आईटी और नई टीमों की सराहना की। आनंद मोबाइल ऐप के तहत पहली जीवन बीमा पॉलिसी को पश्चिमी क्षेत्र के मुंबई डिवीजन III के तहत एक सीनियर-उड़ान एजेंट श्री मेरिल बैप्टिस्टा द्वारा चेयरमैन की उपस्थिति में पूरा किया गया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

LIC