लाइव टीवी

दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स को हुआ कोरोना, कहा- आइसोलेशन में हूं

Updated May 11, 2022 | 12:40 IST

Bill Gates News: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं। उनकी नेट वर्थ 119 अरब डॉलर है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बिल गेट्स हुए कोरोना पॉजिटिव
मुख्य बातें
  • बिल गेट्स ने खुद एक ट्वीट करके बड़ी जानकारी दी।
  • मेलिंडा गेट्स, बिल की पूर्व पत्नी हैं।
  • बिल गेट्ल 66 साल के हैं।

Bill Gates News: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को- फाउंडर और और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार बिल गेट्स (Bill Gates) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं। और उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। बिल गेट्स ने ट्वीट पर लिखा कि, ‘मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं हल्के लक्षण महसूस कर रहा हूं। एक्सपर्ट्स की एडवाइज के अनुसार मैं जब तक मैं पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो जाता, तब तक आइसोलेशन में रहूंगा। मैं डॉक्टरों की सलाह का पालन कर रहा हूं।'

बिल गेट्स ने ट्विटर पर यह भी लिखा कि, 'मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने कोविड-19 टीके का 'बूस्टर' डोज ले ली है और मैं बेहतर मेडिकल सर्विस का लाभ उठा सकता हूं।'

आगे उन्होंने लिखा लि गेट्स फाउंडेशन आज दो साल में पहली बार एक साथ आ रहा है और मैं भाग्यशाली हूं कि मैं सभी की कड़ी मेहनत के लिए उनका धन्यवाद करने के लिए टीम्स पर हूं। हम पार्टनर्स के साथ काम करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि हममें से कोई भी फिर से एक महामारी से नहीं निपटे।

मालूम हो कि सिएटल स्थित 'बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन' (Bill and Melinda Gates Foundation) दुनिया का सबसे प्रभावशाली प्राइवेट फाउंडेशन है। इस फाउंडेशन के पास लगभग 65 अरब डॉलर का एंडोमेंट है।

अक्टूबर में की थी बड़ी घोषणा
बिल गेट्स शुरू से ही महामारी से निपटने के उपायों, गरीब देशों तक टीके और दवाएं पहुंचाने के समर्थक रहे हैं। अक्टूबर में गेट्स फाउंडेशन ने कहा था कि वह दवा कंपनी 'मर्क' की एंटीवायरल कोविड-19 पिल (COVID-19 pill) की जेनेरिक दवाओं को कम इनकम वाले देशों तक पहुंचाने के लिए 12 करोड़ डॉलर खर्च करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।