लाइव टीवी

Mother Dairy भी चली अमूल की राह, बढ़ा दिए दूध के दाम, जानें कितना हुआ मंहगा और कब से चुकानी होगी ये कीमतें

Updated Mar 05, 2022 | 15:59 IST

Mother Dairy Milk: मदर डेयरी के दूध के दामों में इजाफा किया गया है, बताते हैं कि दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी हो गई है।

Loading ...
मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है

Mother Dairy Milk Price Hike: गर्मियों के मौसम की शुरूआत हो गई है और मौसम बदलने के साथ ही कई चीजों पर इसका असर साफ दिखने लगा है खासतौर पर दूध के दामों में गौर हो कि अभी हाल ही अमूल दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की गई थी वहीं अब मदर डेरी ने भी दूध के दाम (Mother Dairy milk Price) बढ़ा दिए हैं।

बताया जा रहा है कि  कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है यह बढ़ी हुई कीमत संडे यानी कि 6 मार्च से ही प्रभावी हो जाएगी उसका कहना है कि लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों को बढ़ाया जा रहा है।

मदर डेयरी ने लागत में इजाफे का हवाला देते हुए दूध के दामों में बढ़ोतरी की है इस आधार पर  डेयरी ने प्रति लीटर दो रुपये बढ़ाने का फैसला लिया है।

अमूल ब्रांड के तहत बिकने वाला ताजा दूध 1 मार्च से 2 रुपये प्रति लीटर महंगा

ध्यान रहे कि अमूल और पराग मिल्क ने भी दूध की कीमतों में इजाफा अभी हाल ही में किया था और अब अमूल ब्रांड के तहत बिकने वाला ताजा दूध एक मार्च से देशभर में दो रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है, अमूल ब्रांड का संचालन करने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने एक बयान में इसकी घोषणा की थी उसने कहा था कि बिजली, पैकेजिंग, लॉजिस्टिक और पशु-चारे की लागत बढ़ने से कीमत बढ़ाने का यह फैसला लिया गया है। पिछले दो वर्षों में अमूल ब्रांड के ताजा दूध के दाम में सालाना आधार पर चार प्रतिशत की ही बढ़ोतरी हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।