लाइव टीवी

जल्द ही इन तीन कंपनियों को खरीद सकती है रिलायंस, ये है इसका फ्यूचर प्लान!

Updated Sep 05, 2022 | 10:57 IST

Reliance: जानकारी रखने वाले व्यक्ति ने कहा कि एफएमसीजी क्षेत्र में ज्यादा ब्रांडों का अधिग्रहण ककना कंपनी की रणनीति के अनुरूप है। तीनों मामलों में रिलायंस फिलहाल सौदे की शर्तों पर बातचीत कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
जल्द इन कंपनियों को खरीद सकती है रिलायंस,ये है फ्यूचर प्लान!
मुख्य बातें
  • रिलायंस रिटेल वेंटर्स लिमिटेड रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप के तहत सभी रिटेल कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है।
  • लाहौरी जीरा निम्बू, कच्चा आम और शिकंजी जैसे फ्लेवर में ड्रिंक वेरिएंट पेश करता है।
  • ईटी की रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस ने कुछ ब्रांडों की पहचान की है, जिन्हें FMCG कारोबार को मजबूत करने के लिए खरीदा जा सकता है।

नई दिल्ली। दिग्गज उद्योगपति और भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नियंत्रण वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की तेजी से बढ़ते उपभोक्ता सामान (FMCG) कारोबार का विस्तार करने की योजना है। इसके लिए कंपनी कुछ एफएमसीजी ब्रांडों का अधिग्रहण करने का प्लान कर रही है। मालूम हो कि हाल ही में अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स ग्रुप (Pure Drinks Group) से 22 करोड़ रुपये में सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा (Campa) का अधिग्रहण किया था।

इन कंपनियों को खरीद सकती है रिलायंस
रिलायंस केविनकेयर (CavinKare) के साथ गार्डन नमकीन (Garden Namkeens) और लाहौरी जीरा (Lahori Zeera) और बिंदू बेवरेजेज (Bindu Beverages) जैसे ब्रांड खरीदने के लिए चर्चा कर रही है। इसकी जानकारी रखने वाले लोगों ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि रिलायंस तीनों कंपनियों के साथ बातचीत के एडवांस स्टेज में है।

मुकेश अंबानी अब पेप्सी और कोला को देंगे टक्कर! जानें दिवाली पर क्या है प्लान

ईशा अंबानी ने किया था ऐलान
29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं एजीएम (RIL AGM) के दौरान, रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने अपने एफएमसीजी व्यवसाय की योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा था कि कंपनी इस साल अपना फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स एफएमसीजी कारोबार शुरू करेगी।

उन्होंने कहा था, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इस साल हम अपने तेजी से बढ़ते उपभोक्ता वस्तुओं के कारोबार को लॉन्च करेंगे। इस व्यवसाय का उद्देश्य उच्च गुणवत्ता वाले, किफायती उत्पादों को विकसित करना और वितरित करना है जो हर भारतीय की दैनिक जरूरतों को पूरा करते हैं।'

Reliance AGM 2022: भारत में सबसे बड़ी टैक्सपेयर है रिलायंस, वित्त वर्ष 22 में किया 1,88,012 करोड़ का योगदान

एसजी कॉरपोरेट्स ने साल 2000 में अपने पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर ब्रांड बिंदू मिनरल वाटर और साल 2002 में फ्लैगशिप बिंदू फिज जीरा मसाला ड्रिंक लॉन्च किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।