लाइव टीवी

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी अडाणी को पीछे छोड़कर एशिया और भारत के सबसे अमीर शख्स बने-Video

Updated Jun 06, 2022 | 23:38 IST

Mukesh Ambani Networth: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

Loading ...

नई दिल्ली: RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक बार फिर एशिया और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं,  उन्होंने अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी को पछाड़ दिया। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक बीते दो दिनों में RIL के शेयर की कीमतों में आए उछाल के कारण अंबानी की नेटवर्थ 99.7 अरब डॉलर (करीब 7.73 लाख करोड़ रुपए) हो गई।

मुकेश अंबानी एक बार फिर से ना सिर्फ भारत, बल्कि एशिया के सबसे बड़े रईस शख्स बन गए हैं शुक्रवार को उन्होंने सबसे ज्यादा संपत्ति के मामले में गौतम अडानी को भी पछाड़ दिया था। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance) के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के आठवें सबसे अमीर शख्स हैं। वहीं फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के मुताबिक अंबानी छठे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में गौतम अडानी नौवें स्थान पर हैं।

ब्लूमबर्ग के मुताबिक , इस साल अप्रैल के अंत में अडानी दुनिया के सबसे रईस शख्स की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गए था। अडानी ग्रुप के 59 वर्षीय फाउंडर पोर्ट और एयरोस्पेस से लेकर थर्मल एनर्जी और कोयले तक की कंपनियों को नियंत्रित करते हैं। अंबानी दुनिया के सबसे बड़े तेल रिफाइनिंग कॉम्प्लेक्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज को नियंत्रित करते हैं। उनके अन्य व्यवसायों में पूरे भारत में 4G वायरलेस नेटवर्क भी शामिल है। पिछले कुछ महीनों से अडानी और अंबानी अरबपतियों की लिस्ट में शीर्ष स्थान के लिए पदों की अदला-बदली कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।