लाइव टीवी

भारत में यूरोप की तर्ज पर तैयार होगा ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर! सड़क दुर्घटना में आएगी कमी: गडकरी

Updated Jul 12, 2022 | 14:01 IST

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि भारत में यूरोप की तर्ज पर ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर तैयार हों, जिससे सड़क दुर्घटना में कमी आएगी।

Loading ...
रोड लॉजिस्टिक कॉस्ट को कम करने पर है सरकार का विशेष जोर: गडकरी
मुख्य बातें
  • भ्रष्टाचार को कम करने के लिए डिजिटल सिस्टम को मजबूत करने पर जोर दिया जा रहा है।
  • सरकार का आज रोड लॉजिस्टिक कॉस्ट को कम करने पर है विशेष जोर।
  • देश में विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर करें काम।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में Hydraulic Trailer Owners Association ने अपनी 15वीं वर्षगांठ पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान एक परिचर्चा का आयोजन भी हुआ। इसमें रोड, ट्रांसपोर्टेशन और ग्रीन ऊर्जा को लेकर भविष्य की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई। कार्यक्रम में रोड-ट्रांसपोर्ट की जानी मानी कंपनियों से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि,आज भ्रष्टाचार को कम करने के लिए डिजिटल सिस्टम को मजबूत करने पर जोर दिया जा रहा है। सड़क निर्माण के क्षेत्र में सभी विकल्प को खोलते हुए भारत को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया जा रहा है। आज भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्थाओं में से एक हैं। इसलिए रोड क्षेत्र के सभी विशेषज्ञों से उपयोगी सुझाव का स्वागत है।

सड़क सुरक्षा पर ज्यादा जोर देने की जरूरत
अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री ने देश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि, आज देश में सड़क सुरक्षा पर ज्यादा जोर देने की जरूरत है। इसलिए मेरा सभी संगठनों से आग्रह है कि वे ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर को यूरोपियन तर्ज पर विकसित करें। इसे सड़क दुर्घटनाओं में निश्चित ही कमी आएंगी।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने भारत में ग्रीन हाइवे और ग्रीन एनर्जी के तेजी से विकास में सभी के सहयोग करने का भी आग्रह किया। उन्होंने ऊर्जा के माध्यम से पर्यावरण और लोगों पर पड़ने वाले दवाब को कम करने की बात कही।

रोड लॉजिस्टिक कॉस्ट को कम करने पर विशेष ध्यान
ग्रीन ऊर्जा पर सरकार की कोशिशों को बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, इसके सभी विकल्पों पर काम करने के लिए बड़े उद्योग से जुड़े लोगों को सरकार ने दिशा निर्देश जारी किया है। आज रोड लॉजिस्टिक कॉस्ट को कम करने पर सरकार का विशेष ध्यान है। जिससे देश के सभी बड़े-छोटे शहरों को फोर लाइन से जोड़ा जाएगा। जिससे रोड लॉजिस्टिक कॉस्ट को कम किया जा सके। साथ ही उन्होंने विकास के और रफ़्तार को बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को साथ मिलकर काम करने की ज़रूरत बताई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।