लाइव टीवी

इस कंपनी के सीईओ ने खरीदा 70 करोड़ का घर, जानें खासियत

Updated Sep 19, 2022 | 13:52 IST

भारतीय के अरबपति राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) की रिटेल चेन डीमार्ट (DMart), एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड के तहत संचालित है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
इस अरबपति CEO ने खरीदा 70 करोड़ का घर, ये है खासियत

नई दिल्ली। अक्टूबर 2021 में बिलेनियर्स क्लब में शामिल हुए रिटेल चेन डीमार्ट (DMart) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेविल नोरोन्हा (Navil Noronha) एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। डीमार्ट के सीईओ ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक आलीशान घर खरीदा है। इसके लिए उन्होंने करोड़ों रुपये की स्टांप ड्यूटी चुकाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेविल नोरोन्हा ने बांद्रा (पूर्व) में 66 करोड़ रुपये में एक घर खरीदा है और 3.30 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी दी है।

ये है 70 करोड़ के अपार्टमेंट की खासियत
नेविल नोरोन्हा भारत के सबसे अमीर सीईओ में से एक हैं। उन्होंने अंडर कंसट्रक्शन प्रोजेक्ट रुस्तम सीजंस (Rustomjee Seasons) में दो यूनिट बुक कराए हैं। यह बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के पास स्थित है। Zapkey पर रजिस्ट्रेशन दस्तावेजों के अनुसार दोनों अपार्टमेंट में कुल 8640 वर्ग फुट का रेरा कारपेट एरिया है।

सीमेंट कंपनियों की देखरेख करने के लिए तैयार गौतम अडानी के बेटे करण अडानी: रिपोर्ट

10 कार पार्किंग की सुविधा
इसके अलावा, 912 वर्ग फुट का एक डेक और टेरेस एरिया भी है। इससे नोरोन्हा के अपार्टमेंट का कुल आकार 9,552 वर्ग फुट हो जाता है। उनके पास 10 कार पार्किंग की सुविधा होगी। पिछले एक दशक में बांद्रा पूर्व बाजार में कई खरीदारों की रुचि देखी गई है। वर्तमान में रुस्तमजी सीजंस समापन के एडवांस स्टेज में है।

पिछले साल अरबपति बने थे नोरोन्हा 
पिछले साल एवेन्यू सुपरमार्ट्स (Avenue Supermarts) के शेयर की बढ़ती कीमत के दम पर, नोरोन्हा एक अरब डॉलर से ज्यादा की संपत्ति के साथ भारत का सबसे अमीर प्रोफेशनल मैनेजर बन गए थे। नोरोन्हा के पास एवेन्यू सुपरमार्ट्स में लगभग 2 फीसदी हिस्सेदारी है। एवेन्यू सुपरमार्ट्स डीमार्ट स्टोर्स का मालिक है और उसका संचालन करता है। 

USIBC: अडानी को मिला ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड, जेफ बेजोस को भी मिल चुका है ये सम्मान

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।