लाइव टीवी

Demand for Two Wheelers: ऑफिस और स्कूल-कॉलेज खुलने से बढ़ेगी टू-व्हीलर की मांग

Updated Feb 20, 2022 | 12:47 IST

two wheelers news: लगातार तीन माह की गिरावट झेलने के बाद जनवरी 22 में दोपहिया वाहन की बिक्री में तेजी दर्ज की गयी थी।

Loading ...
आगामी महीनों के दौरान दोपहिया वाहन की मांग में तेजी आने की उम्मीद

नयी दिल्ली: कोरोना संक्रमण के मामले कम होते देखकर देश भर में कार्यालय और शिक्षण संस्थान के खोले जाने से आगामी महीनों के दौरान दोपहिया वाहन की मांग में तेजी आने की उम्मीद है।इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दोपहिया वाहनों की मांग में यह तेजी मासिक आधार पर रहेगी। 

आपूर्ति बाधा का समाधान, आवागमन और परिवहन प्रतिबंधों में दी गयी ढील और वित्त वर्ष 23 के बजट में घोषित प्रावधान दोपहिया वाहन की मांग को समर्थन देंगे। इसके साथ ही बेहतर फसल उत्पादन का अनुमान ग्रामीण मांग में तेजी ला सकता है।

हालांकि, वार्षिक आधार पर जनवरी 22 में दोपहिया वाहनों की बिक्री के आंकड़ों में गिरावट देखी गयी। जनवरी 21 की तुलना में जनवरी 22 में दोपहिया वाहन की बिक्री में 21 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी, जबकि मासिक आधार पर इसमें 12 प्रतिशत की तेजी रही। 

Jugaad Video: पाकिस्तानियों का जुगाड़ देख लगाएंगे ठहाके, देखिए किस तरह बाइक को बना दिया 'टैक्सी'

इंडिया रेटिंग्स के मुताबिक कमजोर ग्रामीण मांग, कोविड-19 प्रतिबंधों और प्रीमियम श्रेणी के उत्पादन में बाधा से गत माह दोपहिया वाहन की बिक्री प्रभावित रही। पिछले महीने मोटरसाइकिल की तुलना में ग्राहकों में स्कूटर को लेकर क्रेज रहा। एजेंसी के अनुसार, जनवरी 22 में डीलर्स की इनवेंटरी भी घटकर 25-30 दिन रह गयी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।