लाइव टीवी

Paytm : पेटीएम का गूगल को जवाब! फिर शुरू किया पेटीएम क्रिकेट लीग की UPI कैशबैक, स्क्रैच कार्ड 

Updated Sep 29, 2020 | 11:04 IST

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर पेटीएम क्रिकेट लीग फिर शुरू कर दिया है। साथ ही यूपीआई कैशबैक, स्क्रैच कार्ड भी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पेटीएम
मुख्य बातें
  • पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर पेटीएम क्रिकेट लीग को फिर से शुरू कर दिया है
  • पिछले हफ्ते गूगल ने पॉलिसी के उल्लंघन के चलते पेटीएम को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था
  • यूपीआई से भुगतान पर कैशबैक और स्क्रैच कार्ड की भी शुरुआत की है

नई दिल्ली : डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर पेटीएम क्रिकेट लीग को फिर से शुरू कर दिया है। इसी के साथ कंपनी ने यूपीआई से भुगतान पर कैशबैक और स्क्रैच कार्ड की भी शुरुआत की है। गौर हो कि पिछले हफ्ते गूगल ने उसकी नीतियों के उल्लंघन के चलते पेटीएम को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था। पेटीएम ने यह पेशकश गूगल की इस कार्रवाई के कुछ दिनों बाद ही की है।

क्रिकेट स्टार के स्टीकर पर कैशबैक

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके प्लेटफॉर्म पर यूजर्स अब डिजिटल तरीके से मोबाइल बिल भरने या रिचार्ज करने, किराना सामान खरीदने या धन ट्रांसफर करने पर क्रिकेट स्टार के स्टीकर इकट्ठा कर सकते हैं। एक बार सेट पूरा करने के बाद वह इसे 1,000 रुपए तक के कैशबैक के लिए भुना सकते हैं।

यूपीआई भुगतान पर कैशबैक

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि अपने प्लेटफॉर्म पर पेटीएम क्रिकेट लीग की वापसी को लेकर हम रोमांचित हैं। यह हमारे यूजर्स को एक निश्चित पात्रता पूरा करने के बाद यूपीआई भुगतान पर कैशबैक देगा। हमने अपने इस प्रचार अभियान को दिशानिर्देशों के दायरे में रखा है और नियमों का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है।

गूगल की मनमानी कार्रवाई, देश के कानून के खिलाफ

उन्होंने कहा कि कंपनी का मानना है कि इस तरह के आरोप लगाना और मनमानी कार्रवाई करना देश के कानून के खिलाफ है। यह हमारे यूजर्स को नवोन्मेषी सेवाओं से वंचित करने और स्वच्छ प्रतिस्पर्धा के मान्य नियमों का भी उल्लंघन है। इस बारे में गूगल की ओर से कोई टिप्पणी प्राप्त नहीं हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।