लाइव टीवी

Petrol Diesel Price Today, 31 July : दिल्ली में पेट्रोल से सस्ता हुआ डीजल, जानिए अन्य शहरों के ताजा भाव

Updated Jul 31, 2020 | 13:15 IST

Petrol Diesel Price Rate Today, 31 July, देश भर में पेट्रोल डीजल की कीमतें फिलहाल स्थिर है। दिल्ली डीजल की कीमतों में कटौती हुई है। जानिए आज क्या है भाव।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर
मुख्य बातें
  • डीजल देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल से सस्ता हो गया
  • अन्य महानगरों में डीजल की कीमत लगातार 5वें दिन स्थिर रही
  • देशभर में पेट्रोल के दाम में एक महीने से बदलाव नहीं हुए हैं

Petrol Diesel Price Rate Today, 31 July : डीजल फिर देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल से सस्ता हो गया है। दिल्ली सरकार की ओर से डीजल पर वैट में कटौती करने के बाद राष्ट्रीय राजधानी इलाके में शुक्रवार को डीजल कीमत घटकर 73.56 रुपए प्रति लीटर पर आ गई। हालांकि अन्य महानगरों में डीजल की कीमत लगातार 5वें दिन स्थिर रही। वहीं, देशभर में पेट्रोल के दाम में बीते एक महीने से कोई फेरबदल नहीं हुआ है। 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत शुक्रवार को क्रमश: 73.56 रुपए, 77.04 रुपए, 80.11 रुपए और 78.86 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई। चारों महानगरों में पेट्रोल का दाम लगातार 32वें दिन बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर पर बना हुआ है।

दिल्ली सरकार ने एक दिन पहले डीजल पर मूल्य वर्धित कर यानी वैट 30% से घटाकर 16.75% करने का फैसला लिया। वैट में कटौती से दिल्ली में डीजल का दाम 8.38 रुपए लीटर घट गया है।

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के मुकाबले डीजल 1.51 रुपए लीटर ऊंचे भाव पर मिलने लगा था। दिल्ली के पेट्रोल पंप डीलर अभिषेक त्यागी ने बताया कि कोरोना काल में पेट्रोल के मुकाबले डीजल महंगा होने से इसकी बिक्री 60% से ज्यादा गिर गई थी, लेकिन वैट में कटौती के बाद डीजल सस्ता हुआ है जिससे इसकी खपत बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि पेट्रोल की बिक्री में भी कोरोना काल में तकरीबन 30 फीसदी की गिरावट आई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।