लाइव टीवी

Petrol Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, चार दिन में 2.4 रुपये लीटर मंहगा हुआ तेल

Updated Mar 25, 2022 | 07:40 IST

Petrol Diesel price today: तेल कंपनियों ने एक बार फिर देश में पेट्रोल तथा डीजल के दामों में इजाफा किया है। आज फिर पेट्रोल डीजल के दाम 80 पैसे बढ़ा दिए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 4 दिन में 2.4 रुपये लीटर मंहगा
मुख्य बातें
  • चार दिनों में तीसरी बार महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े
  • तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दामों में किया 80 पैसे का इजाफा
  • इससे पहले गुरुवार को ही पीएनजी और सीएनजी के दामों में भी हुआ था इजाफा

Petrol and Diesel Price Today:तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड के बढ़ते दामों का असर अब भारतीय बाजार में दिख रहा है जहां तेल कंपनियां लगातार अपने दामों में इजाफा कर रही है।  चार दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में  तीसरी बार इजाफा हुआ है और एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के रेट्स 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं। कुल मिलाकर चार दिनों में पेट्रोल और डीजल करीब ढ़ाई रुपये महंगा हो गया है।

लगातार बढ़ रहे हैं दाम

इंडियन ऑयल के अनुसार, आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 80 पैसे की वृद्धि के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये हो गई है, जबकि डीजल 89.07 रुपये में बिक रहा है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीम 112.51 रुपए प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 96.70 रुपये/लीटर हो गई है। चेन्नई में आज 103.67 रुपये में पेट्रोल व 93.71 रुपये प्रति लीटर में डीजल बिक रहा है। पिछले साल नवंबर के बाद तेल के दाम नहीं बढ़े थे। पांच राज्यों के चुनावी नतीजे घोषित होने के कुछ दिन बाद ही दाम बढ़ने का सिलसिला फिर से जारी हो गया था।

महंगाई की एक और मार, डीजल और पेट्रोल के बाद अब दिल्ली-NCR में बढ़े CNG और PNG के दाम, जानें नए रेट

पीएनजी और सीएनजी भी महंगी

पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद बृहस्पतिवार को दिल्ली में सीएनजी और पाइप से आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस पीएनजी की कीमतें भी एक रुपये तक बढ़ा दी गईं। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में सीएनजी की कीमत अब 59.01 रुपये प्रति किलो हो गई है। इस महीने में सीएनजी की कीमत में तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले दोनों बार सीएनजी की कीमत में 50-50 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई थी।

Retail inflation:खुदरा महंगाई दर 8 महीने के उच्चतम स्तर पर, फरवरी में बढ़कर 6.07 प्रतिशत पर पहुंची

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।