लाइव टीवी

Petrol, Diesel Prices Today: फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, पांच दिनों में 3.2 रुपये/लीटर मंहगा हुआ तेल

Updated Mar 26, 2022 | 07:15 IST

Petrol, Diesel Prices Today: आज फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। दाम बढ़ने के बाद पिछले पांच दिनों में पेट्रोल और डीजल 3.2 रुपये प्रति लीटर मंहगा हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, पांच दिनों में हुआ इतना महंगा
मुख्य बातें
  • तेल कंपनियों ने आज फिर बढ़ाए पेट्रोल औऱ डीजल के दाम
  • पेट्रोल और डीजल के दाम में आज भी 80 पैसे का इजाफा
  • पिछले पांच दिनों में लगातार चौथी बार हुई है बढ़ोतरी

Petrol and Diesel Prices Today: पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में शनिवार को एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। पांच दिनों में चौथी बार कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद पिछले पांच दिनों में तेल की कीमत 3.2 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुकी है। पेट्रोल तथा डीज़ल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं। इसके बाद 23 मार्च को भी इनकी कीमतों में प्रति लीटर 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी।

दिल्ली में 100 के करीब पहुंचा पेट्रोल

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 98.61 रुपये प्रति लीटर होगी, जो पहले 97.81 रुपये थी, जबकि डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 89.87 रुपये हो गई है। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही पेट्रोल एवं डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन पेट्रोलियम कंपनियों ने कुछ दिन और इंतजार किया।

घाटे की भरपाई कर रही हैं तेल कंपनिया

ऐसा कहा जा रहा है कि अब पेट्रालियम विपणन कंपनियां अपने घाटे की भरपाई कर रही हैं। ‘क्रिसिल रिसर्च’ के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में हुई वृद्धि से पूरी तरह से पार पाने के लिए दरों में नौ से 12 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की आवश्यकता है। भारत अपनी तेल की जरूरतें पूरी करने के लिए आयात पर 85 फीसदी निर्भर है।

Ration-Aadhaar Link: राशनकार्ड धारकों को बड़ी राहत, सरकार ने बढ़ाई आधार लिंक की तारीख

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।