लाइव टीवी

Petrol-Diesel CNG Price Today, 6 April 2022: पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर इजाफा, CNG भी हुई महंगी, जानिये आज का रेट

Updated Apr 06, 2022 | 07:16 IST

Petrol and Diesel Price Today (आज का डीजल-पेट्रोल का रेट) 6 April 2022: बढ़ती महंगाई के बीच देश में पेट्रोल और डीजल के साथ-साथ CNG की कीमतों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जानिये आपके शहर में क्‍या है आज इनका भाव:

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Petrol-Diesel Rate Today, 6 April 2022
मुख्य बातें
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर इजाफा हुआ है
  • पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ CNG के दाम भी बढ़े हैं
  • ये जरूरी ईंधन आज से अब नई दर पर उपलब्‍ध हैं

Petrol-Diesel Price Today, 6 April 2022: देश में बढ़ती महंगाई के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज एक बार फिर इजाफा हुआ है। साथ ही CNG की कीमतों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। देश में बीते 16 दिनों में यह 14वीं बार है, जब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं। देश में 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हुआ, जो आज भी जारी रहा और एक बार फिर जरूरी ईंधन के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

आज की कीमतों की बात करें तो दिल्‍ली में पेट्रोल और डीजल के रेट में 80 पैसे का इजाफा किया गया गया है, जिसके बाद पेट्रोल की कीमत अब यहां प्रति लीटर 105.41 रुपये हो गई है, जबकि डीजल की कीमत प्रति लीटर 96.67 रुपये हो गई है। वहीं, देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में अब एक लीटर पेट्रोल 120.51 रुपये का मिलेगा, जबकि डीजल की कीमत यहां 104.77 रुपये होगी। यहां पेट्रोल की कीमत में 84 पैसे और डीजल की कीमत में 85 पैसे का इजाफा हुआ है।

पेट्रोल-डीजल की पहुंच से बाहर जाती कीमतों पर पेट्रोलियम मिनिस्टर हरदीप पुरी का अजब तर्क

CNG की कीमतों में इजाफा

देश में पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दाम भी बढ़े हैं। दिल्ली में आज से CNG के दाम में 2.5 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद यह 66.61 रुपये प्रति किलो हो गई है, वहीं दिल्ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में 48 घंटों में 5 रुपये की बढ़ोतरी CNG के दाम में हुई है, जिसके बाद दिल्‍ली-एनसीआर में CNG अब नई दर पर बिक रही है। यहां सीएनजी की कीमतों में दो पहले ही यानी 4 अप्रैल को बढ़ोतरी की गई थी।

बढ़ी हुई कीमतों के साथ CNG की नई दर की बात करें तो दिल्ली में यह जहां 66.61 रुपये प्रति किलो हो गई है, वहीं राष्‍ट्रीय राजधानी से सटे नोएडा और गाजियाबाद में यह 66.68 रुपये और दिल्‍ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में यह 72.45 रुपये प्रति किलो हो गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।