लाइव टीवी

राजस्थान ने ईंधन पर घटाया VAT, पेट्रोल 4 रुपये और डीजल 5 रुपये सस्ता

Updated Nov 16, 2021 | 22:25 IST

Petrol-Diesel Price in Rajasthan: राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर VAT कम किया गया है। पेट्रोल पर 4 रुपये और डीजल पर 5 रुपये की कमी की गई है।

Loading ...
राजस्थान में पेट्रोल-डीजल सस्ता

जयपुर: राजस्थान सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करने का फैसला किया है, जिससे राज्य में पेट्रोल चार रुपये व डीजल पांच रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा। नई दरें मंगलवार रात 12 बजे से लागू होंगी। मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक के बाद ट्वीट किया कि आज मंत्रिमंडल की बैठक में पेट्रोल/डीजल पर वैट की दर को कम करने का सर्वसम्मति से निर्णय किया गया। इसके बाद आज रात्रि 12 बजे से पेट्रोल में चार रुपये प्रति लीटर तथा डीजल में पांच रुपये प्रति लीटर की कमी हो जायेगी।

गहलोत के अनुसार, इस कदम से राज्य सरकार 3500 करोड़ रुपये वार्षिक राजस्व की हानि वहन करेगी। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर उत्पाद शुल्क में हालिया कमी के बाद राज्य सरकार पर वैट कम करने के लिए दबाव बना हुआ था। मुख्य विपक्षी दल भाजपा वैट में कमी की मांग को लेकर लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रही थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।