लाइव टीवी

रिलायंस ने किया बड़ी डील का ऐलान, अब महिलाओं के लिए इनर वियर बेचेगी कंपनी

Updated Mar 21, 2022 | 10:13 IST

Reliance Big Deal: ईशा अंबानी ने कहा कि रिलायंस हमेशा विकल्पों को बढ़ाने और उपभोक्ताओं को सर्वोत्तम मूल्य प्रस्ताव देने में सबसे आगे रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Reliance Big Deal: रिलायंस ने किया बड़ी डील का ऐलान, अब महिलाओं के लिए इनर वियर बेचेगी कंपनी
मुख्य बातें
  • क्लोविया महिलाओं के लिए इंटिमेट इनर वियर बेचती है।
  • आज बीएसई पर आरआईएल का शेयर 2452.00 के स्तर पर खुला।
  • फिलहाल कंपनी का मार्केट कैप 16,62,733.77 करोड़ रुपये है।

Reliance Big Deal: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industris Limited) की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Limited) ने एक बड़ी डील की घोषणा की है। एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पर्पल पांडा फैशन प्राइवेट लिमिटेड (Purple Panda Fashions Pvt Ltd) में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। 

महिलाओं के लिए इनर वियर बेचेगी रिलायंस 
पर्पल पांडा फैशन प्राइवेट लिमिटेड के पास क्लोविया (Clovia) ब्रांड का मालिकाना हक है, जो महिलाओं के लिए इंटिमेट इनर वियर बेचती है। इस तरह अब रिलायंस महिलाओं के लिए इनर वियर बेचेगी। इस संदर्भ में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने रविवार को घोषणा की कि उसने पर्पल पांडा फैशन में 89 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया है, जो भारतीय अधोवस्त्र ब्रांड क्लोविया का संचालन करती है। साल 2013 में लॉन्च किया गया क्लोविया महिलाओं के लिए भारत का प्रमुख इनरवियर और लाउंजवियर है।

कंपनी ने 950 करोड़ में पूरी की यह डील 
अधिग्रहण में द्वितीयक हिस्सेदारी खरीद और प्राथमिक निवेश के संयोजन के माध्यम से 950 करोड़ रुपये का निवेश होता है। एक बयान में कहा गया है कि कंपनी में शेष हिस्सेदारी कंपनी की संस्थापक टीम और प्रबंधन के पास रहेगी।

इस डील पर ईशा अंबानी ने कही ये बात
निदेशक ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने कहा कि, 'हमें अपने पोर्टफोलियो में स्टाइल, गुणवत्ता और डिजाइन आधारित इंटिमेट वियर ब्रांड क्लोविया को शामिल करते हुए खुशी हो रही है। हम क्लोविया में मजबूत प्रबंधन टीम के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं, ताकि कारोबार को और ऊंचाइयों पर ले जाया जा सके।'

वहीं क्लोविया के संस्थापक और सीईओ पंकज वर्मानी ने कहा कि, 'इस साझेदारी के माध्यम से हम रिलायंस के पैमाने और खुदरा विशेषज्ञता से लाभान्वित होंगे, ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार करेंगे और अंतरंग वस्त्र श्रेणी में विश्व स्तर की गुणवत्ता, डिजाइन और फैशन के माध्यम से एक मजबूत मूल्य प्रस्ताव लाएंगे।'
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।