लाइव टीवी

ग्लोबल फ्रेश फूड चेन के साथ रिलायंस ब्रांड्स ने मिलाया हाथ, भारत में खुलेंगी इसकी दिकानें

Updated Jul 01, 2022 | 14:37 IST

Reliance Brands Limited: खबर लिखने के समय तक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मार्केट कैप 16,49,032.75 करोड़ रुपये था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
ब्रिटिश कंपनी से मुकेश अंबानी ने मिलाया हाथ!

नई दिल्ली। अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के रिलायंस ग्रुप की रिटेल आर्म रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की एक सहायक कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited, RBL) ने बड़ा ऐलान किया है। रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने ग्लोबल फ्रेश फूड और ऑर्गेनिक कॉफी चेन प्रेट ए मैंगर के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। शुक्रवार को दोपहर 1.30 बजे बीएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 155.00 अंक (5.98 फीसदी) नीचे 2439.05 पर कारोबार कर रहा था।

प्रेट ए मैंगर की दुनियाभर में 550 दुकानें
इस दीर्घकालिक मास्टर फ्रैंचाइजी साझेदारी के साथ, आरबीएल देश भर में प्रमुख शहरों और ट्रेवल हब से शुरू होने वाली खाद्य श्रृंखला खोलेगा। फ्रेंच 'रेडी टू ईट' प्रेट ए मैंगर , पहली बार 1986 में लंदन में खोला गया था, अब यूके, यूएस, यूरोप और एशिया सहित नौ बाजारों में 550 दुकानें हैं।

कॉफी, सैंडविच, सलाद, आदि बेचती है कंपनी
श्रृंखला जैविक कॉफी, सैंडविच, सलाद और हर दिन ताजा बने रैप प्रदान करती है। दर्शन मेहता, एमडी, आरबीएल ने कहा, "प्रेट के साथ हमारी साझेदारी एक ब्रांड के रूप में प्रेट और भारत में खाद्य और पेय उद्योग दोनों की मजबूत विकास क्षमता में निहित है। आरबीएल भारतीय उपभोक्ताओं की नब्ज का बारीकी से अनुसरण करता है और हम जो खाते हैं उसके बारे में जागरूकता बढ़ रही है।"

उन्होंने कहा, भारतीय अपने वैश्विक समकक्षों की तरह, ताजा और जैविक सामग्री के नेतृत्व वाले भोजन के अनुभव की तलाश कर रहे हैं, जो कि प्रेट की मुख्य पेशकश का पर्याय बन गया है।

प्रेट ए मैंगर (Pret A Manger) के सीईओ पैनो क्रिस्टो ने कहा: दो दशक पहले, हमने एशिया में प्रेट की पहली दुकान खोली थी और यह हम सभी के लिए एक प्रेरणा रही है कि हम अपने ताजे भोजन और 100 प्रतिशत ऑर्गेनिक कॉफी को पूरे महाद्वीप के नए शहरों में लाएं।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।