लाइव टीवी

Reliance Retail,7-Eleven stores: आखिर क्या है रिलायंस रिटेल का 7-इलेवन सुविधा स्टोर, एक नजर

Updated Oct 07, 2021 | 14:18 IST

Reliance Retail,7-Eleven stores: आरआरवीएल ने एक बयान में कहा कि तेजी से विस्तार की योजना के साथ, स्थानीय रोजगार और सुविधाजनक खाद्य पदार्थों के लिए पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में इसका महत्वपूर्ण योगदान होने की उम्मीद है।

Loading ...
आखिर क्या है रिलायंस रिटेल का 7-इलेवन सुविधा स्टोर, एक नजर

Reliance Retail,7-Eleven stores:  रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, 7-इंडिया कन्वीनियंस रिटेल लिमिटेड के माध्यम से, देश में 7-इलेवन सुविधा स्टोर लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने इसके लिए 7-इलेवन, इंक. (एसईआई) के साथ एक मास्टर फ्रैंचाइज समझौता किया है।मुंबई के अंधेरी ईस्ट में शनिवार को पहला 7-इलेवन स्टोर खुलने वाला है। इसके बाद ग्रेटर मुंबई क्लस्टर में प्रमुख पड़ोस और वाणिज्यिक क्षेत्रों में एक रोलआउट शुरू किया जाएगा।

अंधेरी ईस्ट में खुलने वाला है पहला 7-इलेवन स्टोर 
7-इलेवन स्टोर्स के लॉन्च के साथ, आरआरवीएल ने भारतीय ग्राहकों के लिए एक बेहतर खरीदारी अनुभव और सम्मोहक मूल्य प्रस्ताव पेश करने का प्रस्ताव रखा है।7-इलेवन स्टोर का उद्देश्य खरीदारों को सुविधा की एक अनूठी शैली प्रदान करना है, जो विशेष रूप से स्थानीय स्वाद के लिए विशेष रूप से क्यूरेट किए गए पेय, स्नैक्स और व्यंजनों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। साथ ही दैनिक आवश्यक चीजों की रिफिल के साथ, इसके मूल में सामथ्र्य और स्वच्छता है।

आरआरवीएल की खास पेशकश
एसईआई भारत के लिए अद्वितीय 7-इलेवन सुविधा खुदरा व्यापार मॉडल को लागू करने और स्थानीय बनाने में आरआरवीएल का भी समर्थन करेगा, जिसमें वर्ग प्रक्रियाओं और प्रथाओं में सर्वश्रेष्ठ लाना शामिल है। आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, "रिलायंस में, हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने पर गर्व करते हैं और हमें भारत में विश्व स्तर पर भरोसेमंद सुविधा स्टोर 7-इलेवन लाने पर गर्व है। 7-इलेवन खुदरा परि²श्य में वैश्विक ब्रांड में सबसे प्रतिष्ठित सुविधाओं में से एक है । एसईआई के साथ हम जो नए रास्ते बनाते हैं, वे भारतीय ग्राहकों को उनके अपने पड़ोस में अधिक सुविधा और विकल्प प्रदान करेंगे।"

भारत में रिटेल सेक्टर में बेहतरीन स्कोप
एसईआई के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जो डेपिंटो ने कहा, "भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश है और सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। यह दुनिया के सबसे बड़े सुविधा रिटेलर के लिए भारत में प्रवेश करने का एक आदर्श समय है।""रिलायंस रिटेल वेंचर्स के साथ हमारे रणनीतिक संबंध 7-इलेवन के सुविधाजनक उत्पादों और सेवाओं के ब्रांड को मुंबई शहर से शुरू होने वाले लाखों भारतीय उपभोक्ताओं के लिए लाएंगे।"

ईआई सुविधा-खुदरा उद्योग में प्रमुख नाम है। इरविंग, टेक्सास में स्थित, यह उत्तरी अमेरिका में 16,000 सहित 18 देशों और क्षेत्रों में 77, 000 से अधिक स्टोर संचालित, फ्रेंचाइजी और/या लाइसेंस देता है।7-इलेवन स्टोर्स के अलावा, एसईआई स्पीडवे, स्ट्राइप्स, लारेडो टैको कंपनी और राइज द रोस्ट स्थानों का संचालन और फ्रेंचाइजी करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।