लाइव टीवी

संकट में YES BANK को SBI से मिली प्राणवायु, 7,250 करोड़ रुपये लगाने की मंजूरी 

Updated Mar 12, 2020 | 17:59 IST

State Bank of India: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को संकट-ग्रसित यस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये लगाने की मंजूरी मिल गयी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
संकट में YES BANK को SBI से मिली प्राणवायु, 7,250 करोड़ रुपये लगाने की मंजूरी

मुंबई:  भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को संकट-ग्रसित यस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये लगाने की मंजूरी मिल गयी। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी। एसबीआई ने बीएसई को बताया कि केंद्रीय बोर्ड की कार्यकारी समिति की 11 मार्च को हुई बैठक में 10 रुपये प्रति शेयर की दर से यस बैंक के 725 करोड़ शेयर खरीदने को मंजूरी दी गयी। अभी इस सौदे को नियामकीय मंजूरियां मिलनी शेष हैं।

इस सौदे के बाद यस बैंक में एसबीआई की हिस्सेदारी उसकी कुल भुगता पूंजी के 49 प्रतिशत से ऊपर नहीं जाएगी। रिजर्व बैंक ने यस बैंक की पुनर्संरचना को लेकर पिछले सप्ताह एक योजना के मसौदे की घोषणा की थी।मसौदे में कहा गया था कि रणनीतिक निवेशक को यस बैंक की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदनी होगी। इसके साथ ही यह भी शर्त है कि रणनीतिक निवेशक सौदे के तीन साल बाद तक अपनी हिस्सेदारी 26 प्रतिशत से कम नहीं कर सकते हैं।  रिजर्व बैंक ने यस बैंक का नियंत्रण अपने हाथों में लेने के एक दिन बाद इस योजना की घोषणा की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।