लाइव टीवी

Coronavirus का शेयर बाजार में 'अटैक', चंद सेंकड में निवेशकों के डूबे 3.5 लाख करोड़ रुपये

Updated Feb 28, 2020 | 11:11 IST

कोराना वायरस का असर अब दुनियाभर के शेयर बाजारों में भी देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को शुरुआत में ही सेंसेक्स एक हजार अंक टूट गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कोराना वायरस का शेयर बाजार पर 'अटैक', सेंसेक्स 1000 अंक नीचे
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस का शेयर बाजार में अटैक, शुरूआती कारोबार में ही 1100 अंक से नीचे टूटा सेंसेक्स
  • शेयर बाजार में यह नवंबर 2016 के बाद सबसे बड़ी गिरावट, वैश्विक बाजारों में भी गिरावट
  • चंद सेकेंड के भीतर निवेशकों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये डूबे

मुंबई: कोरोना वायरस के महामारी का रूप लेने की आशंका के बीच शुक्रवार को दुनिया भर के शेयर बाजारों में लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में गिरावट देखी गई और इसका असर अब भारत में भी देखने को मिल रहा है। हफ्ते के आखिरी दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 1000 से ज्यादा अंक टूट गया है और चंद सेकेंड के भीतर निवेशकों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये डूब गए। कोरोना का असर अमेरिकी बाजार पर भी दिख रहा है और अमेरिकी शेयर मार्केट डाउ जोंस में भी एक हजार अंकों की गिरावट दर्ज की गई है।

खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स  1125.28 अंक टूटकर 38620.38 पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी भी 342.25 अंक टूटकर 11291.05 पर कारोबार कर रहा है। शेयर बाजार में यह नवंबर 2016 के बाद सबसे बड़ी गिरावट है। जिन कंपनी के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट देखी जा रही है उनमें फार्मा, रियल्टी, मेटल इंडेक्स, बैंक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है। 

आपको बता दें कि सरकार दिसंबर तिमाही के जीडीपी आंकड़े शुक्रवार को जारी करेगी। कारोबारियों ने कहा कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) की जोरदार बिकवाली से भी खुदरा निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई है। भारत के अलावा अमेरिका, के डाउ जोंस दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान के निक्की में में भी गिरावट दर्ज हुई। यूरोपीय बाजार शुरुआती कारोबार में नीचे चल रहे थे। ब्रेंट कच्चा तेल वायदा 1.33 प्रतिशत के नुकसान से 52.11 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।