लाइव टीवी

Share Market Today, 24 June 2022: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन कैसा रहा बाजार का हाल? क्या निवेशकों को हुआ नुकसान?

Updated Jun 24, 2022 | 15:59 IST

Share Market News Today (आज का शेयर बाजार), 24 June 2022: दिनभर के उतार- चढ़ाव के बाद शेयर बाजार में निवेश करने वालों को फायदा हुआ। आईटी के अलावा सभी सेक्टर्स में उछाल आया।

Loading ...
Share Market Today: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में आया उछाल (Pic: iStock)

Share Market News Today, 24 June 2022: वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुख का अनुसरण करते हुए शुक्रवार को प्रमुख शेयर सूचकांक बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी में जोरदार उछाल आया। दोनों सूचकांक हरे निशान पर बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 462.26 अंक (0.88 फीसदी) उछलकर 52,727.98 के स्तर पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 142.60 अंक (0.92 फीसदी) ऊपर 15,699.25 के स्तर पर बंद हुआ। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने गुरुवार को शुद्ध रुप से 2,319.06 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के रिसर्च प्रमुख विनोद नायर के अनुसार, 'वैश्विक बाजार में मजबूत रुख को देखते हुए और कमोडिटी की कीमतों में गिरावट की वजह से घरेलू बाजार ने अपनी सकारात्मक प्रवृत्ति को बनाए रखा। आईटी को छोड़कर व्यापक-आधारित खरीद की वजह से बाजार को ऊपर की ओर समर्थन मिला। एक्सेंचर द्वारा आय के अनुमानों के डाउनग्रेड के बाद आईटी दबाव में रहा। हम उम्मीद करते हैं कि जब तक ताजा ट्रिगर ग्लोबल चिंताओं को हवा नहीं देता, तब तक बाजार इसी तरह के अल्पकालिक रिबाउंड का प्रदर्शन करेगा।'

सिर्फ क्रिप्टो ही नहीं, अगले महीने से बदलेंगे डेबिट-क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड, आदि से जुड़े ये 7 नियम

दिनभर के कारोबार पर एक नजर-

दिनभर के उतार- चढ़ाव के बाद BSE पर ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल-

सेक्टोरल इंडेक्स पर आज आईटी के अलावा बैंक, ऑटो, एफएमसीजी, फाइनेंस सर्विस, मेटल, फार्मा, मीडिया, प्राइवेट बैंक, रियल्टी और पीएसयू बैंक हरे निशान पर बंद हुए।

Gold-Silver Rate Today, 24 June 2022: ग्लोबल मार्केट में सस्ती हुई सभी कीमती धातुएं, जानें भारत में कितना है दाम

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।