लाइव टीवी

Share Market Today, 27 July 2022: शुरुआती गिरावट से उबरा बाजार, इन शेयरों से निवेशकों को हुआ फायदा

Updated Jul 27, 2022 | 15:50 IST

Share Market News Today (आज का शेयर बाजार), 27 July 2022: शेयर बाजार से मिले आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने मंगलवार को 1,548.29 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की बिकवाली की थी।

Loading ...
Share Market Today: गिरावट का दौर खत्म, इन शेयरों से हुआ निवेशकों को फायदा (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है।
  • आज सेंसेक्स और निफ्टी क्रमश: 0.99 और 0.96 फीसदी फिसले।
  • BSE पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 2,59,65,090.74 करोड़ हो गया।

Share Market News Today, 27 July 2022: वैश्विक बाजारों में कमजोरी के रुख और विदेशी फंडों की निकासी से आज हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन, यानी बुधवार को घरेलू शेयर बाजार के दोनों मानक सूचकांक में शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन बाद में शेयर बाजार गिरावट से उबरा और जोरदार बढ़त के साथ बंद हुआ। 30 शेयरों वाला बीएसई का मानक सूचकांक सेंसेक्स 547.83 अंकों की बढ़त के साथ 55,816.32 पर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई के सूचकांक निफ्टी में भी 157.95  अंकों की तेजी आई और यह 16,641.80 अंक पर आ गया।

क्यों फिसल रहा है भारतीय रुपया? मोदी सरकार ने दिया जवाब

ये रहे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के टॉप लूजर्स और गेनर्स -

वैश्विक मंदी की आहट, अमेरिका-चीन से ज्यादा रहेगी भारत की आर्थिक रफ्तार

सेक्टोरल फ्रंट पर आज सभी सेक्टर्स में तेजी आई। सबसे ज्यादा उछाल निफ्टी मीडिया, फार्मा और पीएसयू बैंक में आया। इनमें दो फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। बैंक, आईटी और रियल्टी में एक फीसदी से ज्यादा की तेजी आई। इनमें अलावा ऑटो, फाइनेंस सर्विस, एफएमसीजी, मेटल और प्राइवेट बैंक भी हरे निशान पर बंद हुए।

ये शेयर रहे आज निफ्टी के टॉप गेनर्स और लूजर्स -

ग्लोबल मार्केट की बात करें, तो शुरुआती कारोबार में एशिया के अन्य बाजारों में सोल, हांगकांग और शंघाई के सूचकांक निचले स्तर पर कारोबार कर रहे थे, जबकि टोक्यो के सूचकांक में हल्की बढ़त देखी गई थी। मंगलवार को अमेरिका के शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।