लाइव टीवी

गौतम अडानी को दोबारा मिलेगी इस कंपनी की कमान! मंजूरी का है इंतजार

Updated Jul 06, 2022 | 16:18 IST

आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड का शेयर 24.10 अंक यानी 1.07 फीसदी के उछाल के साथ 2269.50 के स्तर पर बंद हुआ। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 2,58,723.25 करोड़ रुपये है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
गौतम अडानी को दोबारा मिलेगी इस कंपनी की कमान!

नई दिल्ली। गौतम अडानी (Gautam Adani) दोबारा अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (Adani Ports & SEZ) के प्रबंध निदेशक बन सकते हैं। इसके लिए कंपनी इस महीने शेयरधारकों की मंजूरी लेगी। कंपनी द्वारा शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में कहा गया है कि एपीएसईजेड 24 मई 2022 से पांच साल की अवधि के लिए गौतम अडानी को कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक के रूप में पुनर्नियुक्त करने के लिए शेयरधारकों से मंजूरी लेगी। उल्लेखनीय है कि कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) इस महीने के अंत में होनी है।

13 घरेलू बंदरगाहों में है कंपनी की मौजूदगी 
कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में गौतम अडानी की पुनर्नियुक्ति के लिए शेयरधारकों से मंजूरी एक जुलाई 2022 से पांच साल की अवधि के लिए मांगी जा रही है। मालूम हो कि एपीएसईजेड देश की प्रमुख कमर्शियल पोर्ट परिचालक है। देश में कुल कार्गो आवाजाही में कंपनी की करीब 25 फीसदी हिस्सेदारी है। इसकी मौजूदगी गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा के सात समुद्री राज्यों में 13 घरेलू बंदरगाहों में है।

नया बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं गौतम अडानी, ये बैंक देंगे 6,071 करोड़ का लोन

10,600 करोड रुपये के सौदों के लिए भी लेनी है मंजूरी
इसके अलावा अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) ने ग्रुप की कंपनियों के साथ 10,600 करोड़ रुपये के प्रस्तावित ट्रांजैक्शन के बारे में शेयरधारकों की मंजूरी लेनी है। इस महीने निर्धारित कंपनी की सालाना आम बैठक के नोटिस के अनुसार साल 2022-23 के दौरान संबंधित पार्टी ट्रांजैक्शन के उद्देश्य से तीन प्रस्तावों को एजेंडे में सूचीबद्ध किया गया है।

यूपी में 70 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अडानी, 30 हजार लोगों को मिलेगी नौकर

ऐसा ही एक सूचीबद्ध लेनदेन अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) के साथ 2022-23 के दौरान बिजली, कोयला, सेवा प्रदान करने, सेवा की प्राप्ति और बिजनेस के उद्देश्य के लिए एईएल से 2,500 करोड़ रुपये तक के लेनदेन के लिए होगा।

ये लेन-देन के प्रस्ताव अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल), अडानी इन्फ्रा (इंडिया) लि. (एआईआईएल) और अडानी प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (एपीपीएल) से संबंधित हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।