लाइव टीवी

एलन मस्क ने बताया वो किस्सा, जब एक अरबपति ने उनसे कहा था- नाकाम हो जाएगी टेस्ला

Updated Feb 17, 2022 | 18:20 IST

Tesla CEO Elon Musk: टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने बताया कि बर्कशायर हैथवे के उपाध्यक्ष ने साल 2009 में उनसे टेस्ला को लेकर बड़ी बात कही थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
एलन मस्क ने बताया वो किस्सा, जब एक अरबपति ने उनसे कहा था- विफल हो जाएगी टेस्ला

Tesla CEO Elon Musk: एलन मस्क (Elon Musk) ने खुलासा किया है कि अरबपति निवेशक और बर्कशायर हैथवे के उपाध्यक्ष चार्ली मुंगर (Charlie Munger) ने एक बार उनसे कहा था कि टेस्ला (Tesla) नाकाम होगी। बुधवार को, 98 वर्षीय निवेशक ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए और इसकी तुलना 'वेनेरियल रोग' से की जानी चाहिए।

उनकी टिप्पणियों के जवाब में, क्रिप्टोकरेंसी समर्थक मस्क ने उस समय को याद किया जब मुंगर ने कहा था कि टेस्ला विफल हो सकती है। एलन मस्क ने एक उत्तर ट्वीट में कहा, 'मैं 2009 में मुंगर के साथ दोपहर के भोजन पर था, जहां उन्होंने पूरी मेज को बताया कि टेस्ला कैसे विफल हो जाएगी।'

अब दुनिया के शीर्ष वाहन निर्माताओं में से एक है टेस्ला 
उन्होंने आगे कहा कि, 'मुझे काफी दुख हुआ, लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं उन सभी कारणों से सहमत हूं और हम शायद मर जाएं, लेकिन फिर भी यह कोशिश करने लायक है।' अब, एक दशक के बाद, टेस्ला दुनिया के शीर्ष वाहन निर्माताओं में से एक है और मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं।

टेस्ला के लिए सफल वर्ष था 2021
मस्क ने हाल ही में कहा था कि 2021 टेस्ला के लिए और सामान्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक सफल वर्ष था, क्योंकि ईवी निर्माता पिछले साल 05.5 बिलियन डॉलर, जबकि 2020 में 721 मिलियन डॉलर की तुलना में शुद्ध आय के साथ समाप्त हुआ।

चौथी तिमाही में टेस्ला ने किया 3,05,840 वाहनों का उत्पादन
टेस्ला ने चौथी तिमाही में 3,05,840 वाहनों का उत्पादन किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक है। 2021 में, कंपनी ने 936,172 वाहनों की डिलीवरी की, जो वादा किए गए 10 लाख वाहनों से कुछ ही कम है, लेकिन फिर भी पिछले वर्ष की तुलना में 87 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।