लाइव टीवी

LPG Cylinder Price: आम जनता पर महंगाई की एक और मार, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े

Updated May 07, 2022 | 09:07 IST

LPG Cylinder Price Hike: शनिवार को आम आदमी को सुबह-सुबह महंगाई का एक और झटका लग गया। 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दाम में 50 रूपये की बढ़ोतरी की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
LPG Cylinder Price: आम जनता पर महंगाई की एक और मार, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े
मुख्य बातें
  • फिर पड़ी महंगाई की मार, एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी
  • अब एक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत करीब हजार रुपये पहुंची
  • पिछले दिनों ही बढ़े थे पीएनजी और कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम

LPG Cylinder Price: 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर ((Domestic Gas Cylinder)) की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दाम में 50 रूपये बढ़ने के बाद सिलेंडर की नई कीमत 999.50 रूपये हो गई है। नई कीमत आज से ही लागू हो गई है। कुछ दिन पहले ही वाणिज्यिक गैस सिलेंडर के दामों में भी भारी इजाफा हुआ था और 19 किलो का गैस सिलेंडर अब 2355 रुपये का हो गया था। वहीं पाइपलाइन वाली गैस (PNG) के दामों में भी पिछले दिनों लगातार इजाफा हुआ था। गैस के दाम बढ़ने से आम लोगों को महंगाई का बड़ा झटका लगा है। 

मार्च में हुई थी बढ़ोतरी

वहीं खाद्य पदार्थों की कीमतों में भी बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है और महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए फिलहाल कहीं से राहत के संकेत नहीं मिल रहे हैं। इससे पहले आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में में 22 मार्च 2022 को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये हो गई थी। तब कोलकाता में गैस सिलेंडर 976 रुपये में मिल रहा था। कांग्रेस ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की खबरों को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए और बढ़े हुए मूल्य को वापस लेने की मांग की है।

May के पहले दिन ही लगा महंगाई का करंट, 102.50 रुपये महंगा हुआ कर्मिशयल GAS सिलेंडर

जहां एक तरफ गैस की कीमतें लगातर बढ़ रही हैं वहीं केंद्र सरकार स्वच्छ ऊर्जा के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के मकसद से इस दशक के अंत तक यानी अगले आठ साल में 10 करोड़ टन कोयले को गैसीकृत करने के अपने लक्ष्य की पूर्ति के लिये पीपीपी मॉडल पर काम करेगी। केंद्र इसके लिये इस शुक्रवार को मुम्बई में निवेशक सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। केंद्र  के मुताबिक, वह इस सम्मेलन के जरिये निजी भागीदारों को आकर्षित करने का प्रयास करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।