लाइव टीवी

Musk के साथ लड़ाई से Twitter को हुआ नुकसान! यूजर्स बढ़ने के बावजूद आय में गिरावट

Updated Jul 23, 2022 | 15:13 IST

एलन मस्क और ट्विटर के बीच कानूनी लड़ाई चल रही है और इन सबके बीच ट्विटर की तिमाही आय में गिरावट आई है। कंपनी की आय 1.18 अरब डॉलर हो गई है।

Loading ...
Twitter की एलन मस्क के साथ चल रही है कानूनी लड़ाई
मुख्य बातें
  • ट्विटर की तिमाही आय में आई गिरावट
  • Twitter की एलन मस्क के साथ चल रही है कानूनी लड़ाई
  • कंपनी की आय एक प्रतिशत घटकर 1.18 अरब डॉलर हुई

लंदन: उपयोगकर्ताओं की संख्या (Number of users) में वृद्धि के बावजूद ट्विटर की आय में अप्रैल-जून 2022 तिमाही में दौरान गिरावट आई है। ट्विटर के अप्रैल-जून तिमाही की आय के आंकड़ों में उद्योगपति एलन मस्क के साथ एक महीने की लंबी बातचीत के दौरान प्रदर्शन की समीक्षा की गई है। यह आंकड़ा उद्योग विश्लेषकों के अनुमान से भी खराब है।

हुआ इतना नुकसान

फैक्टसेट के सर्वेक्षण के अनुसार सोशल मीडिया कंपनी को अप्रैल-जून, 2022 तिमाही में 27 करोड़ डॉलर या प्रति शेयर आठ प्रतिशत का नुकसान हुआ है। जबकि ‘वाल स्ट्रीट’ को कंपनी के शेयर में 14 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद थी। मुद्रास्फीति ने विज्ञापन खर्च को कम कर दिया है और इसका ट्विटर के तिमाही राजस्व पर भारी प्रभाव पड़ा। इससे कंपनी की आय एक प्रतिशत घटकर 1.18 अरब डॉलर हो गई।

एलन मस्क ने कैंसिल की ट्विटर डील, तो 11 फीसदी से भी ज्यादा फिसल गए कंपनी के शेयर

अदालत में पहुंचा मामला

वहीं, कंपनी के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या एक साल पहले इसी अवधि की तुलना में 16.6 प्रतिशत बढ़कर 23.78 करोड़ हो गई है। एलन मस्क और ट्विटर के बीच कानूनी लड़ाई मंगलवार को डेलावेयर अदालत में शुरू हुई जब दोनों पक्षों के वकील इस बात पर विवाद कर रहे थे कि मुकदमा कितनी जल्दी शुरू होना चाहिए।
ट्विटर कंपनी मस्क को 44 अरब अमरीकी डालर में खरीदने के अप्रैल के उनके वादे को पूरा करने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहा है। कंपनी चाहती है कि यह सौदा जल्दी हो क्योंकि उसका कहना है कि विवाद के कारण उसके व्यवसाय को नुकसान हो रहा है।

Musk ने कैंसिल की Twitter डील, सोशल मीडिया कंपनी ने किया मुकदमा करने का ऐलान

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।