लाइव टीवी

रसोई गैस (LPG) पर अगले महीने आएगी खुशखबरी! पेट्रोलियम मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान ने किया ऐलान

Updated Feb 20, 2020 | 18:25 IST

LPG prices may come down next month: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को कहा कि रसोई गैस (एलपीजी) की कीमतों में अगले महीने कमी आ सकती है ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान।

रायपुर:   केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को कहा कि रसोई गैस (एलपीजी) की कीमतों में अगले महीने कमी आ सकती है । प्रधान दो दिन के राज्य के दौरे पर आये हैं ।इस्पात तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यहां स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे ।

एलपीजी की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से संबंधित संवाददाताओं के सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि यह सही नहीं है कि कीमतें लगातार बढ़ रही है । अंतरराष्ट्रीय बाजार के कारण इस महीने कीमतों में इजाफा हुआ है। हालांकि, ऐसे संकेत हैं कि अगले महीने इसकी कीमतों में कमी आ सकती है।

उन्होंने कहा कि सर्दियों के दौरान एलपीजी की खपत बढ़ी थी, जिस कारण इस क्षेत्र में दवाब बढ़ गया था । इस महीने कीमतों में इजाफा हुआ जबकि अगले महीने इसमें कमी आयेगी । पिछले हफ्ते घरेलू गैस कीमतों में 144 रुपये 50 पैसे का इजाफा हुआ था ।
 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।