लाइव टीवी

यूपी में पेट्रोल और डीजल पर नहीं बढ़ेगा वैट, योगी आदित्यनाथ सरकार का फैसला

Updated Jul 29, 2022 | 22:38 IST

यूपी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही जीएसटी संग्रह को बढ़ाने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Loading ...
सीएम योगी आदित्यनाथ
मुख्य बातें
  • यूपी में पेट्रोल और डीजल पर नहीं बढ़ेगा वैट
  • योगी आदित्यनाथ सरकार का फैसला
  • जीएसटी संग्रह बढ़ाने का रखा गया लक्ष्य

राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम योगी की बड़ा ऐलान किया है। करोड़ों ग्राहकों को राहत देते हुए  पेट्रोल डीजल पर वैट नहीं बढ़ाने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही 6 माह में जीएसटी से जोड़े 4 लाख नए व्यापारीएसजीएसटी की चोरी के खिलाफ़ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए सीएम ने रखा 1.50 लाख करोड़ राजस्व संग्रह का लक्ष्य रखा गया है।

राजस्व बढ़ाने के विकल्पों पर विचार करने की जरूरत
यूपी सरकार ने कहा कि आम लोगों के हित के लिए हम संकल्पित हैं और उस दिशा में हर वो कदम उठाए जाएंगे जो प्रदेश के हित में होगा। सरकार की कोशिश है कि वैट की वजह से राजस्व को जो क्षति हो उसकी भरपाई के लिए दूसरे विकल्पों पर काम करने की जरूरत है। सरकार की सोच स्पष्ट है कि जनता को राहत देते हुए राजस्व वसूली में किसी तरह की ढिलाई न दी जाए। ऐसे बकाएदार जो जानबूझकर राजस्व जमा करने में आनाकानी कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।