लाइव टीवी

Vishal Garg Profile: ढाई मिनट की Zoom कॉल में भारतीय मूल के बॉस ने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Updated Dec 07, 2021 | 14:25 IST

Vishal Garg Profile: बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने जूम कॉल में 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। आइए जानते हैं कौन हैं भारतीय मूल के विशाल गर्ग।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Vishal Garg Profile: ढाई मिनट की Zoom कॉल में भारतीय मूल के बॉस ने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
मुख्य बातें
  • विशाल गर्ग एक डिजिटल-फर्स्ट होम ओनरशिप कंपनी, बेटर डॉट कॉम के संस्थापक और सीईओ हैं।
  • जूम कॉल पर अपने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के बाद गर्ग इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं।
  • उन्होंने प्रदर्शन, उत्पादकता का हवाला देते हुए छंटनी की।

Vishal Garg Profile: हाल ही में भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को ट्विटर का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Twitter ceo Parag Agrawal) बनाया गया था, जिसके खूब चर्चा होने लगी कि भारतीय मूल के सीईओ दुनिया की शीर्ष कंपनियों की कमान संभाल रहे हैं। इसी बीच अब भारतीय मूल के एक ऐसे सीईओ की चर्चा हो रही है जिन्होंने सिर्फ ढाई मिनट की जूम वीडियो कॉलिंग (Zoom Call) के दौरान कंपनी के 900 कर्मचारियों की छंटनी कर दी।

क्यों की 900 कर्मचारियों की छंटनी? (why vishal garg lays off 900 employees)
कर्मचारियों की संख्या कंपनी के कार्यबल का करीब नौ फीसदी है। उन्होंने बाजार दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला। समाचार चैनल सीएनएन के अनुसार, जूम पर 'ऑनलाइन मीटिंग' के दौरान मकान मालिकों को आवास ऋण समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देने वाली बेटर डॉट कॉम (Better.com) के सीईओ विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने अचानक से अपने नौ फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा, 'यदि आप इस वेबिनार में हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं जहां छंटनी की जा रही है। आपको तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जा रहा है।' रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने सूचित किया कि वेबिनार में वे 900 कर्मचारी शामिल थे, जिन्हें अवकाश शुरू होने से ठीक पहले नौकरी से हटा दिया गया। सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को मानव संसाधन विभाग से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाए जाने के बारे में जानकारी होगी।

आइए जानते हैं कौन हैं विशाल गर्ग (Who is Vishal Garg)
गर्ग एक डिजिटल-फर्स्ट होम ओनरशिप कंपनी, बेटर डॉट कॉम के संस्थापक और सीईओ हैं, उनके लिंक्डइन बायो के अनुसार, गर्ग एक निवेश होल्डिंग कंपनी वन जीरो कैपिटल के संस्थापक भागीदार भी हैं।

विशाल गर्ग सात साल की उम्र में अपने परिवार के साथ भारत से न्यूयॉर्क चले गए। उन्होंने वित्त और अंतरराष्ट्रीय व्यापार का अध्ययन करने के लिए न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। The Independent के अनुसार, उन्होंने अपने हाई स्कूल के दोस्त के साथ MyRichUncle नामक एक प्राइवेट छात्र ऋण (student loan) कंपनी शुरू की।

सात साल के भीतर उनकी कंपनी सार्वजनिक हो गई। MyRichUncle को Merrill Lycnh और बाद में Bank of America ने खरीद लिया। बाद में गर्ग ने बेटर डॉट कॉम की स्थापना की।

एजेंसी इनपुट के साथ

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।