लाइव टीवी

Rakesh Jhunjhunwala: क्या झुनझुनवाला की मृत्यु से प्रभावित होगा अकासा एयर का कामकाज?

Updated Aug 16, 2022 | 11:04 IST

Rakesh Jhunjhunwala: आकासा एयर के को- फाउंडर राकेश झुनझुनवाला की मृत्यु से एक सप्ताह पहले ही एयरलाइन ने परिचालन शुरू किया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
झुनझुनवाला की मृत्यु से अकासा एयर पर क्या होगा असर?
मुख्य बातें
  • एयरलाइन ने जुलाई में DGCA से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) प्राप्त किया था।
  • एयरलाइन की रणनीति मेट्रो शहरों को पूरे भारत के छोटे शहरों से जोड़ने की है।
  • कंपनी की पहले साल में हर महीने दो विमान जोड़ने की योजना है।

नई दिल्ली। शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक और आकासा एयर (Akasa Air) के को- फाउंडर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का 14 अगस्त 2022 को निधन हो गया। अकासा एयर ने अपने उद्घाटन के दिन 7 अगस्त 2022 को मुंबई से अहमदाबाद के बीच उड़ान भरी थी। कहा जा रहा है कि झुनझुनवाला की मृत्यु से नई लॉन्च हुई अकासा एयर के कारोबार पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

एयरलाइन में सबसे बड़े निवेशक थे झुनझुनवाला
लॉ फर्म जे सागर एसोसिएट्स के पूर्व प्रबंध भागीदार और अकासा एयर में एक निवेशक, बर्गिस देसाई ने इकोनॉमिक टाइम्स से कहा कि अरबपति एयरलाइन के दिन-प्रतिदिन के संचालन में शामिल नहीं थे। उन्होंने आगे कहा कि शेयरधारक समझौते को इस तरह से स्ट्रक्चर किया गया है जो संपत्ति द्वारा प्रबंधन को सुनिश्चित करेगा, और जो भी प्रतिबद्धता की गई है उसका सम्मान किया जाएगा। बजट एयरलाइन में दिवंगत व्यापारी सबसे बड़े निवेशक थे, जिसमें उनके परिवार के पास उनके बच्चों निष्ठा, आर्यमन और आर्यवीर के नाम पर ट्रस्टों के माध्यम से 45 फीसदी हिस्सेदारी थी।

Rakesh Jhunjhunwala​: राकेश झुनझुनवाला ने 5000 रुपये से खड़ा किया 46 हजार करोड़ का बिजनेस, 'टाटा' ने बदली थी किस्मत

एयरलाइन को विस्तार करने की जरूरत: झुनझुनवाला
पिछले कुछ सालों में कई स्वास्थ्य जटिलताओं से जूझने के बाद अरबपति निवेशक ने रविवार की सुबह अंतिम सांस ली। अपनी अस्वस्थता के बावजूद, झुनझुनवाला मुंबई से अहमदाबाद के लिए अकासा एयर की उद्घाटन उड़ान के लिए मौजूद थे। उन्होंने कहा कि बजट एयरलाइन को परिचालन का विस्तार करने की जरूरत है।

उच्च विकास क्षमता और प्रतिस्पर्धी वाले भारतीय सिविल एविएशन स्पेस में अकासा एयर ने 7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर अपनी पहली उड़ान शुरू की थी, जिसपर करीब से नजर रखी गई। अकासा एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निवेशक विनय दुबे ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि एयरलाइन दिग्गज निवेशक की विरासत, मूल्यों और विश्वासों का सम्मान करेगी।

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth: जानिए कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं राकेश झुनझुनवाला, परिवार में हैं इतने सदस्य

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।