लाइव टीवी

बजट को लेकर Sachin Pilot ने BJP सरकार पर साधा निशाना, बोले बस टाइम पास करने वाला बजट था

Updated Feb 01, 2022 | 19:21 IST

आम बजट 2022 पर सच‍िन पायलट ने अपनी प्रत‍िक्र‍िया दी है। सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए उन्‍होंने बजट 2022 को बस टाइम पास वाला बताया है। देखें उनका पूरा बयान।

Loading ...

Union budget 2022: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार एक फरवरी को संसद में आम बजट 2022 पेश क‍िया है। इसके बाद बजट पर तमाम तरफ से र‍िएक्‍शंस आ रहे हैं। इस पर राजस्‍थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष सच‍िन पायलट ने निर्मला सीतारमण की ओर से पेश बजट को टाइम पास बताया है। उन्‍होंने कहा क‍ि क‍िसान आंदोलन में कई मौत होने के बावजूद इस बजट में क‍िसानों के ल‍िए कुछ भी खास नहीं है। कृष‍ि के ल‍िए कोई खास योजना पेश नहीं की गई है, वहीं बेरोजगारी और महंगाई से न‍िपटने के ल‍िए भी बजट में कोई प्रावधान नहीं क‍िया गया है।  इससे लोगों को न‍िराशा ही हाथ लगी है। 

MSME के लिए वित्त मंत्री ने खोली तिजोरी, जानें क्या किए ऐलान

जहां तक आने वाले चुनावों की बात है तो अलग अलग जगहों पर कैंपेन कर रहे सच‍िन पायलट का कहना है क‍ि पार्टी जल्‍द ही सत्‍ता में कई जगहों पर वापसी करेगी। गोवा, मण‍िपुर और उत्‍तराखंड में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्‍छा रहेगा और पंजाब में पार्टी वापसी करेगी। वहीं यूपी चुनावों में भी कांग्रेस की परफॉर्मेंस पहले से बेहतर रहेगी। पार्टी का वोट शेयर और सीटें - दोनों ही बढ़ेंगी। रीट परीक्षा को लेकर भी सच‍िन पायलट का कहना है क‍ि जांच को गंभीरता से करना चाह‍िए ताक‍ि स‍िस्‍टम पर युवाओं का भरोसा बना रहे। 

पीएम मोदी ने कही थी ये बात, इसलिए नहीं बढ़ाया टैक्स-सीतारमण

जहां तक बजट की बात है तो फाइनेंश‍ियल ईयर 2022-23 के ल‍िए सरकार ने ई सुव‍िधाओं के साथ पेय जल, श‍िक्षा, तकनीक के क्षेत्र के ल‍िए अपना प‍िटारा खोला है। वहीं खेती और तकनीक को साथ लाकर कृष‍ि के क्षेत्र में देश को आगे ले जाने की योजना भी सरकार ने पेश की है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।