लाइव टीवी

Mask Free Chandigarh: दो साल बाद मास्‍क फ्री हुआ चंडीगढ़, प्रशासन ने लिया फैसला, अब नहीं कटेगा चालान

Updated Apr 05, 2022 | 13:51 IST

Mask Free Chandigarh: चंडीगढ़ को भी मास्‍क फ्री कर दिया गया है, मास्‍क नहीं लगाने वालों को अब जुर्माना नहीं देना पड़ेगा। हालांकि प्रशासन ने लोगों से अभी भी एहतियात के तौर पर नियमों का पालन करने को कहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चंडीगढ़ में अब नहीं कटेगा मास्‍क को लेकर चालान
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ हुआ सभी कोरोना पाबंदियों से मुक्‍त
  • अब नहीं कटेगा किसी तरह का चालान
  • एहतियात के तौर पर नियमों का पालन करना बेहतर

Mask Free Chandigarh: दो साल के लंबे इंतजार के बाद ब्‍यूटीफुल शहर चंडीगढ़ को मास्‍क से फ्रीडम मिल गया। यहां पर अब मास्‍क समेत कोरोना संबंधित सभी पाबंदियों को हटा लिया गया है। लोगों को अब किसी भी सार्वजनिक स्थल या वर्कप्लेस पर मास्क नहीं पहनने पर पेनल्टी नहीं लगेगी। यह आदेश जारी करते हुए स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन कम एडवाइजर धर्मपाल ने कहा कि, अब इन आदेशों के तहत कोरोनावायरस संबंधी सभी तरह की पाबंदियों को हटा दिया गया है।

हालांकि यूटी प्रशासन ने लोगों से अभी भी सुरक्षा के लिहाज से कोरोना संबंधी गाइडलाइंस का पालन करने की सलाह दी है। चंडीगढ़ में अभी तक सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क मिलने पर चालान किए जाते थे, कई बार चंडीगढ़ पुलिस बिना मास्क ड्राइविंग करने पर भी 1000 रुपये का चालान करती थी।

प्रशासन ने लगाई फैसले पर मोहर

बता दें कि कई राज्‍यों में मास्‍क अनिर्वायता खत्‍म होने के बाद चंडीगढ़ प्रशासन भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना की सभी गाइडलाइन को खत्‍म करने पर विचार कर रहा था। लेकिन इस पर सभी विभागों की आपसी सहमति नहीं बन पा रही थी। आखिरी फैसले के लिए फाइल यूटी प्रशासक के पास भेज दी गई, जिस पर उन्‍होंने अब मोहर लग दी।

चंडीगढ़ में अभी भी कोरोना एक्टिव मरीज

चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण का असर अब भले ही खत्‍म हो रहा है, लेकिन संक्रमित मरीजों का मिलना अभी भी जारी है। बीते 24 घंटे में चंडीगढ़ के अंदर एक और कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया। यह मरीज सेक्टर-32 में रहने वाली एक महिला है। यहां पर बीते एक हफ्ते में रोजाना औसत तीन लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। इस समय शहर में 18 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं चंडीगढ़ का संक्रमण दर 0.17 फीसद दर्ज की गई।