लाइव टीवी

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ में बुधवार से पांच दिनों तक बारिश के आसार, पंजाब, हरियाणा में भी दिखेगा असर

Updated Apr 20, 2022 | 15:45 IST

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ में रविवार तक मौसम सुहाना होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, 24 अप्रैल की रात तक आसमान में बादल डेरा जमाए रखेंगे। इस दौरान 40 किलोमीटर की धूलभरी हवा के साथ हल्‍की से मध्‍यम बारिश की भी संभावना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चंडीगढ़ के मौसम में होगा बड़ा बदलाव
मुख्य बातें
  • आज शाम से चंडीगढ़ के मौसम में होगा बड़ा बदलाव
  • वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण तेज हवा के साथ बारिश की संभावना
  • पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के मौसम में भी होगा बदलाव

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। आज से आने वाले रविवार तक लोग सुहाने मौसम का आनंद ले सकेंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, चंडीगढ़ में अलग पांच दिनों तक अच्‍छी बारिश का अनुमान है। इसका कारण अफगानिस्तान और इरान में एक्टिव हो रहा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस को बताया जा रहा है। इस वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से चंडीगढ़ सहित पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भी हल्‍की बारिश की संभावना जताई गई है।

चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र के अनुसार, चंडीगढ़ के मौसम में यह बदलाव बुधवार शाम से देखने को मिलेगा और अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना बन रही है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। विभाग के अनुसार, बारिश की वजह से तापमान में तीन से पांच डिग्री तक गिरावट दर्ज हो सकती है। वहीं, बुधवार दिन में एक बार फिर से शहर का तापमान 40 डिग्री के पास पहुंच गया।

रात को चलती है ठंडी हवाएं

सुबह के समय हवाओं के चलने से मौसम खुशनुमा बना था, लेकिन दोपहर के बाद गर्मी अपने चरम सीमा पर पहुंच गई। इसके साथ ही ठंडी हवाएं भी गर्म हवाओं में बदल गई। गर्मी से राहत के लिए लोग चेहरा ढककर सड़कों पर चलते नजर आए। हालांकि पिछले एक सप्‍ताह से रात को ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिलती है।

40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि, 24 अप्रैल की रात के समय मौसम ऐसा ही रहेगा। वहीं इस दौरान, 21 अप्रैल तक ट्राईसिटी में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी तेज हवाएं चल सकती हैं। आसमान में बादल छाए रहेंगे और चंडीगढ़ के अलावा पंजाब, हरियाणा व हिमाचल के कई इलाकों में हल्‍की से लेकर मध्‍यम स्‍तर की बारिश होगी। रूक-रूक कर होने वाली इस बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। 25 अप्रैल से एक बार फिर मौसम में बदलाव होगा और तापमान बढ़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार, अगले सप्‍ताह लोगों को फिर से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।