लाइव टीवी

Chandigarh Police: पुलिस ने साइबर गैंग का भंडाफोड़ कर बरामद किए 35 लाख कैश व 12 लाख के गहने, दो गिरफ्तार

Updated Jun 26, 2022 | 18:11 IST

Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो बैंक कार्ड को हैक कर लोगों के साथ ठगी करता था। यह गिरोह अब तक सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ उनके कब्‍जे से 35 लाख 70 हजार कैश, 12 लाख 94 हजार 796 रुपये कीमत के गहने बरामद किए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किए दो साइबर ठग
मुख्य बातें
  • यह गिरोह अब तक सैकड़ों लोग को बना चुका है अपना शिकार
  • गिरोह एटीएम हैकिंग, क्लोनिंग और स्कीमिंग से कराता था ठगी
  • गिरोह के अन्‍य सदस्‍यों व वारदात का पता लगाने के लिए पूछताछ जारी

Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो बैंक कार्ड को हैक कर लोगों के साथ ठगी करता था। यह गिरोह अब तक सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका है। पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्‍यों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से लाखों रुपये कीमत के गहने और कैश भी बरामद किया है। इस गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली सारंगपुर थाना पुलिस ने बताया कि, यह गिरोह लंबे समय से शहर के अंदर एटीएम हैकिंग, क्लोनिंग और स्कीमिंग के जरिए लोगों के साथ ठगी कर रहा था। इन आरोपितों के कब्‍जे से पुलिस द्वारा 35 लाख 70 हजार कैश, 12 लाख 94 हजार 796 रुपये कीमत के गहने बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान सेक्टर-47सी में रहने वाले रतन चौहान और परमार राजेश के रूप में की है। दोनों आरोपियों को जिला अदालत में पेश कर पुलिस ने पूछताछ के लिए 5 दिन की रिमांड हासिल की है। अब पुलिस इन दोनों आरोपियों से पूरे नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश करेगी।

ठगी का सोना बेचने की फिराक में घूम रहे थे आरोपी

सारंगपुर थाना प्रभारी रोहित कुमार ने बताया कि, पुलिस टीम को गुप्‍त सूचना मिली थी कि, लोगों से साइबर ठगी, कार्ड क्लोनिंग करने वाले एक गिरोह के दो सदस्‍य सोना बेचने के लिए सेक्टर-17 में आ रहे हैं। सूचना के आधार पर रोहित कुमार के सुपरविजन में एक टीम ने ट्रैप लगाकर दोनों आरोपियों को सेक्टर-47सी के पास से दबोच लिया। दोनों को जब थाने लाकर पूछताछ की गई तो दोनों के निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 35 लाख 70 हजार नकदी और 12 लाख 94 हजार 796 रुपए के गहने बरामद किए। चंडीगढ़ पुलिस के अनुसार प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि, इस गिरोह में कई ठग शामिल हैं। जिन्‍होंने मिलकर चंडीगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में सैकड़ों वारदात को अंजाम दिया है। रिमांड के दौरान पुलिस दोनों से गैंग के दूसरे सदस्यों के बारे में जानकारी हासिल करने के साथ अन्य वारदात के बारे में पूछताछ कर रही है।