लाइव टीवी

Chandigarh News: वीडियो बनाने के शौक ने नाबालिगों को बना दिया शातिर बाइक चोर, चार गिरफ्तार, सात बाइक बरामद

Updated Jul 21, 2022 | 15:50 IST

Chandigarh News: बाइक पर स्टंट करने और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर लाइक पाने के लिए बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। इस गिरोह के चारो आरोपी नाबालिग हैं और ये सिर्फ स्‍टंट करने के लिए बाइक चोरी करते थे। पुलिस ने इनके पास से सात बाइक बरामद की है। आरोपियों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पुलिस द्वारा बरामद की गई चोरी की बाइक
मुख्य बातें
  • बाइक से स्‍टंट कर उसका वीडियो बना सोशल मीडिया पर करते थे अपलोड
  • पहाड़ियों पर स्‍टंट करने के बाद वहीं पर झाड़ियों में बाइक को छुपा देते
  • पकड़े गए चारों नाबालिग 15 से 16 साल की उम्र के, रहते थे जीरकपुर में

Chandigarh News: शहर के कुछ नाबालिगों को बाइक पर स्टंट करने और उसके वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने का ऐसा शौक चढ़ा की शहर का शातिर बाइक चोर गैंग बना लिया। ये आरोपी नाबालिग महंगी बाइकों को कुछ ही मिनट में गायब कर देते। पिछले कुछ माह के अंदर इन नाबालिगों ने शहर के अंदर बाइक चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया, जिसके बाद इनके पीछे लगी पुलिस ने इस गिरोह को धर दबोचा। सोहाना थाना पुलिस ने इस गिरोह के चार नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से चोरी की सात मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। पकड़े गए चारों नाबालिग 15 से 16 साल की उम्र के हैं और जीरकपुर के झुग्गी झोपड़ी में रहते हैं। पुलिस ने बताया कि ये आरोपी बाइक पर स्टंट करने और मौज मस्ती के लिए बाइक चोरी करते थे।

इस गिरोह की जानकारी देते हुए एसएचओ सोहाना गुरजीत सिंह ने कहा कि पुलिस को 16 जुलाई को शिकायत मिली थी कि गांव रुड़का व एरोसिटी से चार बाइक चोरी हुई हैं। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो इन नाबालिगों को ट्रैक किया गया। आरोपियों को पकड़ने के लिए बुधवार देर शाम को सेक्टर-82 में नाका लगाया हुआ था। जहां पर पहुंचते ही चारों नाबालिगों को दबोच लिया गया। उनके पास से चोरी की तीन मोटरसाइकिल बरामद हुई। इसके बाद इन आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने चार और बाइक चुरा कर उसे गांव पापड़ी के पास छिपा रखा है। पुलिस ने वहां से चारों बाइक बरामद कर ली।

जहां नहीं होते सीसीटीवी कैमरे वहां करते थे चोरी

एसएचओ ने बताया कि ये आरोपी भले ही नाबालिग हैं, ये बाइक चोरी की वारदात को बेहद शातिर तरीके से अंजाम देते थे। ये पहले घूमकर ऐसी जगहों का पता लगाते थे, जहां पर सीसीटीवी नहीं लगे होते थे। उसके बाद कुछ ही मिनट में बाइक को चारी कर लेते थे। पुलिस ने बताया कि ये बाइक चोरी करने के बाद उसे पहाड़ियों में ले जाते और वहां पर स्‍टंट कर उसका वीडियो बनाते और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करते। पुलिस ने बताया कि ये आरोपी चोरी की बाइक को स्‍टंट के बाद वहीं झाड़ियों में छुपा देते थे। चार बाइक वहीं से बरामद की गई। चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।