लाइव टीवी

Chandigarh Alcohol Smuggling: पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की खेप, पंजाब भेजी जा रही 770 पेटी शराब बरामद, दो गिरफ्तार

Updated Jul 22, 2022 | 14:54 IST

Chandigarh Alcohol Smuggling: चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच ने अवैध शराब तस्‍करी का भंडाफोड़ करते हुए अंग्रेजी शराब की 770 पेटियां बरामद की है। साथ ही दो शराब तस्‍करों को गिरफ्तार करते हुए एक ट्रक को अपने कब्‍जे में लिया है। यह शराब पंजाब भेजी जा रही थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चंडीगढ़ पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब तस्‍करी
मुख्य बातें
  • बाटलिग प्लांट से की जा रही थी शराब की अवैध तस्‍करी
  • चंडीगढ़ से पंजाब भेजी जा रही थी 770 पेटी अंग्रेजी शराब
  • क्राइम ब्रांच ने ट्रिब्यून चौक के पास नाकेबंद कर पकड़ा ट्रक

Chandigarh Alcohol Smuggling: चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित बाटलिग प्लांट से की जा रही अवैध शराब तस्‍करी का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक ट्रक पकड़ा है। इस ट्रक के अंदर शराब की 770 पेटी को रखकर अवैध तरीके से पंजाब भेजा जा रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने इस ट्रक को कब्‍जे में लेने के साथ तस्‍करी कर रहे दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार अवैध शराब तस्‍करी की गुप्‍त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर ट्रिब्यून चौक के पास नाकेबंदी की गई थी। रात के समय इस चौक से होकर जब एक मिनी ट्रक थ्रीबीआरडी की तरफ जाने लगा तो उसे रोक लिया गया।

जांच के दौरान ट्रक में शराब की 770 पेटियां मिली। सभी पेटियों में इंग्लिश शराब की बोतल थी। सेक्टर-31 थाना पुलिस ने इस मामले में पंजाब एक्साइज एक्ट(1,14,61) के तहत केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इन तस्‍करों की पहचान उत्तराखंड के पिथौरागढ़ स्थित गांव घोवाड़ी निवासी अजय कुमार और ड्राइवर मोहाली निवासी रविदर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने ट्रक सहित शराब की पेटियां जब्त कर ली है।

शराब की पेटियों से पूरा ट्रक था फुल

क्राइम ब्रांच इंचार्ज इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि हमारी एक टीम इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2, रामदरबार और ट्रिब्यून चौक की तरफ पेट्रोलिंग कर रही थी। तभी गुप्‍त सूचना मिली की रात में एक ट्रक से अवैध शराब पंजाब भेजी जाएगी। जिसके बाद टीम ने ट्रिब्यून चौक के पास नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच रात करीब 11.30 बजे मिनी ट्रक को रोका गया और चालक से जरूरी दस्तावेज की मांग की गई। चालक पुलिस के सवालों पर टालमटोल करने लगा। संदेह होने से पुलिसकर्मियों ने पीछे जाकर जांच की तो पूरे ट्रक में शराब की पेटियां भरी हुई थी। जांच के दौरान चालक शराब की बिल्टी और लाइसेंस नहीं दिखा पाया। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर ट्रक व शराब को जब्‍त कर लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे शराब की पेटियां पंजाब में लेकर जा रहे थे।