लाइव टीवी

Chandigarh: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, आरोपित नासिक से गिरफ्तार

Updated May 21, 2022 | 19:48 IST

Chandigarh News: सिंगापुर के एक कंपनी में टेक्निकल असिस्टेंट की नौकरी दिलवाने के नाम पर तीन लाख की ठगी करने वाले आरोपित को चंडीगढ़ की साइबर सेल ने नासिक से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर एक महिला से तीन लाख रुपये की ठगी की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार
  • आरोपित ने सिंगापुर में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लिए थे तीन लाख
  • साइबर सेल ने आरोपित को नासिक स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया

Chandigarh Crime News: शहर के अंदर विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार सिंगापुर की एक कंपनी में टेक्निकल असिस्टेंट की नौकरी दिलवाने के नाम पर आरोपी ने महिला से तीन लाख रुपये ठग लिए। शिकायत दर्ज होने के बाद चंडीगढ़ की साइबर सेल की टीम ने आरोपित को नासिक से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपित की पहचान नासिक के ध्रुव नगर स्थित अपना घर सोसायटी के रहने वाले उमेश पोपट परदेशी के तौर पर की है। पुलिस आरोपी को नासिक के स्थानीय कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेकर चंडीगढ़ ले आई। फिर यहां के जिला अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए पुलिस ने तीन दिन का रिमांड हासिल किया है।  

रिश्‍तेदार ने कराई थी आरोपी से पहचान

पुलिस को दी शिकायत में महिला योगेश चौधरी ने बताया कि उनका एक रिश्तेदार नासिक में रहता है। उस रिश्तेदार से बेटे की नौकरी लगवाने को लेकर बातचीत हुई थी। जिसके बाद रिश्तेदार ने उनको उमेश पोपट परदेशी का मोबाइल नंबर दिया था और कहा कि ये व्‍यक्ति उनके बेटे को मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलवा देगा। जिसके बाद योगेश चौधरी ने पोपट परदेशी से संपर्क किया। परदेशी ने बातचीत में दावा किया कि वो उनके बेटे को सिगापुर की कंपनी कपेल शिपयार्ड में टेक्निकल असिस्टेंट की पोस्ट पर नौकरी लगवा देगा।

टीम ने आरोपित को उसके घर से किया गिरफ्तार

इसके लिए उसने तीन लाख रुपये की मांग की। योगेश चौधरी ने पैसे दे भी दिए, लेकिन पैसे मिलने के बाद निर्धारित समय पर बेटे को नौकरी नहीं मिली। जिसके बाद जब महिला ने पोपट से संपर्क किया तो वह पैसे लौटाने से आनाकानी करने लगा। जिसके बाद महिला ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। जांच के बाद साइबर सेल की डीएसपी रश्मि यादव के सुपरविजन में टीम ने आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।