लाइव टीवी

Chandigarh Darbhanga Weekly Train: चंडीगढ़ से दरभंगा के बीच शुरू होगी साप्ताहिक ट्रेन, जानिए इसका शेड्यूल

Updated Jul 09, 2022 | 19:26 IST

Indian Railways: कोरोना ने भारतीय रेलवे की व्यवस्था को भी प्रभावित किया। कई ट्रेनों का संचालन अभी भी बंद है। बता दें कि जनजीवन सामान्य होने पर धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जा रहा है। इसी क्रम में चंडीगढ़-दरभंगा के बीच सप्ताहिक ट्रेन का संचालन शुरू किया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
रेलवे शुरू करने जा रहा चंडीगढ़-दरभंगा के बीच साप्ताहिक ट्रेन (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • कोरोना काल के बाद धीरे-धीरे शुरू की जा रही हैं ट्रेनें
  • सप्ताह में दो दिन चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन
  • बुधवार और रविवार को दरभंगा के लिए चला करेगी चंडीगढ़ से ट्रेन

Chandigarh Railway News: भारतीय रेलवे की ओर से कोविड-19 के पश्चात धीरे-धीरे सभी ट्रेनों को चलाया जा रहा है। रेलवे द्वारा अब दरभंगा चंडीगढ़ दरभंगा के बीच चलने वाली एक्सप्रेस गाड़ी को भी चलाने का फैसला ले लिया गया है। बता दें कि कोविड के दौर में जब सभी ट्रेनों का संचालन बंद किया जा रहा था, तभी इस ट्रेन को बंद कर दिया गया था। अब जबकि हालात में सुधार हो रहे हैं तो इस ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा।

बता दें कि इस रूट से यात्रा करने वाले यात्रियों को इस एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन से फायदा होगा। चंढीगढ़ दरभंगा के बीच चलने वाली अन्य ट्रेनों में यात्री भार भी कम होगा। गर्मी की छुट्टियां और शादियों का सीजन होने के चलते ट्रेनों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ देखने को मिल रही थी। रेलवे ने इसके लिए कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन इस दौरान शुरू किया। अब इसी क्रम में चंडीगढ़-दरभंगा के बीच रेलवे यात्रियों को इस ट्रेन के रूप में सौगात देने जा रहा है।

सप्ताह में दो दिन दरभंगा से चंढीगढ़ जाएगी ट्रेन

मिली जानकारी के अनुसार यह गाड़ी सप्ताह में 2 दिन चला करेगी। गाड़ी संख्या 15903 दरभंगा -चंडीगढ़ 22 जुलाई से दोबारा से ट्रैक पर दौड़ना शुरू कर लेगी। बता दें कि गाड़ी सप्ताह में 2 दिन सोमवार व शुक्रवार को चला करेगी। दरभंगा से यह गाड़ी सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर चलते हुए दूसरे दिन 12 बजकर 35 मिनट पर अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी। यह ट्रेन दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर चंडीगढ़ पहुंचेगी।

चंढीगढ़ से रात्रि 11 बजकर 20 मिनट पर चलेगी

जानकारी के लिए बता दें कि गाड़ी संख्या 15904 चंडीगढ़-दरभंगा चंडीगढ़ से 24 जुलाई से चलना शुरू करेगी। यह ट्रेन बुधवार व रविवार को चंडीगढ़ से चला करेगी। यह एक्सप्रेस ट्रेन चंडीगढ़ से रात्रि 11 बजकर 20 मिनट पर चलते हुए रात्रि 12 बजकर 10 मिनट पर अंबाला कैंट स्टेशन पर पहुंच जाएगी। यहां से चलने के बाद दूसरे दिन सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर दरभंगा पहुंचेगी।