लाइव टीवी

Sidhu Moose Wala: गैंगस्‍टर मन्ना व रूपा से बरामद हथियारों से ही की गई थी गायक की हत्‍या, ऐसे हुई पुष्टि

Updated Aug 08, 2022 | 19:48 IST

Sidhu MooseWala: पंजाब पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्‍टर मन्‍ना और रूपा से बरामद हथियारों का उपयोग पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या में किया गया था। इसका पता चंडीगढ़ फॉरेंसिक लैब से आई रिपोर्ट के बाद चला। पुलिस ने दोनों के पास से एके 47 और 9 एमएम पिस्टल बरामद की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
गैंगस्‍टर मन्‍ना और रूपा से मिले हथियार से हुआ था मूसेवाला की हत्‍या
मुख्य बातें
  • गैंगस्‍टर मन्‍ना और रूपा से मिले हथियार से हुई थी मूसेवाला की हत्‍या
  • बीते दिनों पंजाब पुलिस ने दोनों बदमाशों को एनकाउंटर में मारा था
  • दोनों बदमाशों के पास से मिली थी एके 47 और 9 एमएम पिस्टल

Sidhu MooseWala: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या उन्‍हीं हथियारों से की गई थी जो पिछले दिनों पुलिस को दो गैंगस्‍टरों से बरामद हुए थे। पंजाब पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्‍टर मनप्रीत सिंह मन्‍ना और जगरूप सिंह रूपा के पास से एके 47 और 9 एमएम पिस्टल बरामद हुई थी। इन बदमाशों ने इसी हथियार से पुलिस पर भी हमला बोला था। बाद में पुलिस ने इन दोनों गनों को जांच के लिए चंडीगढ़ फॉरेंसिक लैब भेजा था।

जहां से रिपोर्ट आने के बाद सिद्धू मूसेवाला की फॉरेंसिक रिपोर्ट से मिलान की गई तो पता चला कि पंजाबी गायक को इन दोनों हथियारों से भी गोली मारी गई थी। बता दें कि पंजाब पुलिस ने पिछले माह अमृतसर में अटारी बॉर्डर के पास गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मन्ना और जगरूप सिंह रूपा को घेर लिया था। जिसके बाद करीब पांच घंटे चले एनकाउंटर में दोनों मारे गए थे। जांच के दौरान पुलिस ने घटना स्‍थन से एक एके 47 और  9 एमएम की एक पिस्टल बरामद की थी।

कई हथियार दिल्‍ली पुलिस पहले ही कर चुकी बरामद

पुलिस को उस समय ही शक था कि मूसेवाला को मारने में इन हथियारों का उपयोग किया गया था। अब रिपोर्ट में यह साफ हो गया है कि मूसेवाला पर इन हथियारों से भी गोली चलाई गई थी। आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को सरेआम गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई थी।मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पंजाब के साथ दिल्‍ली पुलिस भी सक्रिय है। इस वारदात में शामिल कई बदमाशों को दिल्‍ली पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर उनसे हथियार बरामद कर चुकी है। इन बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि कनाडा में गैंगस्टर बैठे गोल्डी बराड़ ने बदमाशों को हिथयार मुहैया करवाए थे। दिल्‍ली पुलिस ने मूसेवाला की हत्या में शामिल हथियार प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश से बरामद किए थे। सिर्फ एक एके 47 और एक पिस्‍टल मिसिंग थी, जिसे पंजाब पुलिस ने बरामद किया।