लाइव टीवी

Chandigarh: बिल्डर 60 लाख लेकर हुआ फरार तो दंपति गुजारा करने के लिए बन गए चोर, पकड़े गए तो हुआ खुलासा

Updated Jun 19, 2022 | 17:28 IST

चंडीगढ़ में एक बिल्डर के फ्रॉड का शिकार हुए दंपती अपराध की दुनिया में उतर आए और ज्‍वेलरी शॉप पर चोरी करने लगे। पुलिस पूछताछ में पता चला कि, इस दंपती ने एक बिल्डर को प्‍लाट खरीदने के लिए 60 लाख रुपये दिए थे। बिल्डर ये पैसे लेकर फरार हो गया, जिसके बाद दंपती ने ज्‍वेलरी शॉप में चोरी करने के गलत रास्‍ते पर उतर आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बिल्डर के ठगी का शिकार दंपति बने चोर
मुख्य बातें
  • बिल्डर से ठगी का शिकार हुए दंपती, बन गए शातिर चोर
  • बैंक कर्ज चुकाने व घर चलाने के लिए ज्‍वेलरी शॉप पर करते थे चोरी
  • गिरफ्तार होने के बाद आरोपी ने किया अपने हालात का खुलासा

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ में चोरी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक दंपती ने अपनी खून पसीने की कमाई और बैंक से लोन लेकर 60 लाख रुपये इकट्ठी किए और जीरकपुर में प्‍लाट खरीदने के लिए चंडीगढ़ के एक नामी बिल्डर को पैसा सौंप दिया। यह बिल्डर इस दंपती के साथ फ्रॉड करने के बाद फरार हो गया। अपने सपनों का घर बनवाने की चाह रखने वाले इस दंपती को इससे इतना बड़ा झटका लगा कि, इन्‍हें अपना घर चलाना तक मुश्किल हो गया।

जब पति पत्‍नी को बैंक लोन की किस्तें चुकाने और परिवार को चलाने की टेंशन सताने लगी तो दोनों अपराध के रास्ते पर उतर गए और शहर में चोरियां करनी शुरू कर दी। शहर की एक ज्‍वेलरी शॉप पर ऐसी ही एक चोरी की घटना को अंजाम देते हुए दोनों पकड़े गए। यहां पर यह दंपती ज्वेलरी खरीदने के बहाने सोने चांदी के गहने चुरा रहे थे। पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो उन्‍होंने अपने हालात की पूरी कहानी बयां कर दी। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पत्नी की चोरी के वारदातों में शामिल होने की जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपित की पहचान मनोज बावरा के रूप में की है।

दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी में की थी चोरी

पुलिस ने बताया कि, दोनों पति पत्नी सेक्टर-22 स्थित दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी में ज्‍वेलरी देखने के बहाने से आए थे और वहां सोने के कुछ गहनें चुरा लिए। आरोपी की यह हरकत वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। जिसके बाद दोनों को पकड़ लिया गया। ज्‍वेलरी शॉप के मैनेजर ने चोरी की शिकायत सेक्टर-17 पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने जब दोनों को थाने ले जाकर पूछताछ की तो आरोपित ने बताया कि, उन्होंने जीरकपुर में एक बिल्डर से प्लाट खरीदने के लिए उसे 60 लाख रुपये दिए थे, लेकिन बिल्डर ने उनसे 60 लाख रुपये ले लिए लेकिन उन्हें प्रॉपर्टी नहीं दी। बिल्डर की ठगी का शिकार हुए पति पत्नी के पास पैसे नहीं बचे थे, इसलिए इन्‍होंने चोरी करना शुरू कर दिया। दंपती चंडीगढ़ के सेक्टर-23 में रहता है। पुलिस ने आरोपित से कुछ गहने भी बरामद किए हैं।