लाइव टीवी

टीम इंडिया को T-20 विश्व कप 2022 का खिताब जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी?

अंकित कुमार | Assistant Manager (Social media)
Updated Aug 05, 2022 | 18:18 IST

ICC Mens T20 World Cup 2022: वर्तमान में टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया के खिलाड़ी ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और अगर इनका प्रदर्शन विश्व कप में भी ऐसा रहा तो 2007 के बाद यह दूसरा मौका होगा जब खिताब भारत अपने नाम कर पाएगा।

Loading ...
हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • 2007 के बाद टी-20 खिताब नहीं जीत पाई है टीम इंडिया
  • टी-20 विश्व जीत की प्रबल दावेदार है टीम इंडिया
  • टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस समय जबरदस्त फॉर्म में

16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियां काफी तेजी से चल रही है। पिछले साल हुए हुए टी-20 विश्व कप में भले ही टीम इंडिया का प्रदर्शन खराब रहा हो, लेकिन इस साल टीम विजेता बनने की प्रबल दावेदार लग रही है।  टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और टी-20 विश्व कप में अगर इन खिलाड़ियों ने ऐसे ही प्रदर्शन किया तो भारतीय टीम दूसरी बार ये खिताब अपने नाम करने में कामयाब होगी। 

आइए एक नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जो इस साल टीम इंडिया को टी-20 विश्व कप जिता सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में शतक जड़ने और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में तूफानी पारी खेलने SKY इस समय अपने करियर की सबसे शानदार फॉर्म में हैं। टी-20 रैंकिंग में भी वह नंबर 2 बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव का बल्ला इसी तरह विश्व कप में चला तो भारत को विजेता बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।

हार्दिक पंड्या: हार्दिक को यूं ही टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर नहीं कहा जाता है। आईपीएल 2022 में उन्होंने पहली बार कप्तानी करते हुए Gujarat Titans को चैंपियन बनाया। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में जबरदस्त वापसी है। हाल ही में हार्दिक भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में 50 विकेट के साथ 500 रन पूरे किए हैं। ऐसे में विश्व कप में हार्दिक की अहमियत टीम के लिए क्या रहेगी यह शायद बताने की जरुरत नहीं है।

जसप्रीत बुमराह: टीम इंडिया के गेंदबाजी डिपार्टमेंट की कमान बुमराह के हाथों में होगी। 58 टी-20 मैचों में 69 विकेट अपने नाम कर चुके बुमराह की यॉर्कर किसी भी खिलाड़ी के लिए परेशानी का सबब बन जाती है। इसके अलावा डेथ ओवर्स में विकेट निकालने हो या रनों पर रोक लगानी हो इसके लिए बुमराह से बेहतर गेंदबाज फिलहाल टीम इंडिया के पास नहीं है। बुमराह का जादू विश्व कप में अगर चला तो विरोधी टीम के बल्लेबाज घुटने टेकते हुए नजर आएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल