लाइव टीवी

CPL 2020: 48 की उम्र में भी बहुत फिट हैं प्रवीण तांबे, सीपीएल में लपका धांसू कैच, देखें वीडियो

Updated Sep 05, 2020 | 12:52 IST

Pravin Tambe Catch in CPL 2020: 48 साल के प्रवीण तांबे ने उम्र को महज एक आंकड़ा साबित करते हुए डाइव लगाकर बेहतरीन कैच लपका। तांबे के इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है।

Loading ...
सीपीएल में प्रवीण तांबे का कैच
मुख्य बातें
  • प्रवीण तांबे ने सीपीएल के मैच में केवल 12 रन देकर लिया एक विकेट
  • 48 साल के प्रवीण तांबे ने बैकवर्ड प्‍वाइंट पर लकपा शानदार कैच
  • प्रवीण तांबे सीपीएल में नजर आने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं

टारूबा: प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) ने मौजूदा कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) (Caribbean Premier League) में ट्रिनबानो नाइटराइडर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के बीच मुकाबले के दौरान मैदान पर करिश्‍मा बिखेरते हुए क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। 48 साल के तांबे ने उम्र को महज एक आंकड़ा साबित करते हुए डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका। सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के ओपन एविन लुईस ने खैरी पियरे की शॉर्ट गेंद पर प्‍वाइंट की दिशा में खराब शॉट जमाया। प्‍वाइंट पर मुस्‍तैद तांबे ने बाएं ओर डाइव लगाते हुए एक बेहद धांसू कैच लपका।

तांबे के इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है। सीपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस कैच का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, '48 और उड़ रहा है! प्रवीण तांबे ने शानदार कैच लपका जो मैच का गूगली मैजिक मोमेंट बना। शानदार कैच।'

यहां देखें प्रवीण तांबे के कैच का वीडियो

बता दें कि प्रवीण तांबे कैरेबियाई प्रीमियर लीग में नजर आने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। यही नहीं, वह सीपीएल में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी हैं। प्रवीण तांबे की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स इस समय सीपीएल में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है।

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने मौजूदा सीजन के अपने सभी 8 मैच जीते हैं। उन्‍होंने पेट्रियट्स को 59 रन के विशाल अंतर से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीकेआर ने 20 ओवर में 174 रन बनाए। लेंडल सिमंस (96) टीकेआर के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे, जो महज चार रन से अपना शतक चूक गए। 175 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की टीम 20 ओवर में 115 रन ही बना सकी। 

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से सिकंदर रजा सबसे सफल गेदबाज रहे, जिन्‍होंने केवल 15 रन देकर तीन विकेट झटके। प्रवीण तांबे (12/1), खैरी पियरे (28/1) और अकील हुसैन (15/1) ने भी रजा का अच्‍छा साथ निभाया। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का अगला मुकाबला 5 सितंबर को सेंट लूसिया जुक्‍स से है। किरोन पोलार्ड के नेतृत्‍व वाली ट्रिनबागो की कोशिश अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने की होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल